होम / Seema Haider Updates: सीमा हैदर कॉल कर मांग रही पैसे, ट्रांसफर करने से पहले हो जाएं अलर्ट

Seema Haider Updates: सीमा हैदर कॉल कर मांग रही पैसे, ट्रांसफर करने से पहले हो जाएं अलर्ट

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 2, 2023, 12:55 pm IST
India News (इंडिया न्यूज), Seema Haider Updates, नई दिल्ली: सीमा हैदर की पाकिस्तान से गैरकानूनी तरीके से भारत आने की चर्चा पूरे देश में हो रही है। आए दिन सीमा और सचिन की लव स्टोरी के नए पन्ने सामने आ रहे हैं।
इसी बीच कुछ ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो चौकाने वाले हैं। खबर है कि आज कल सीमा हर किसी को कॉल कर उनसे पैसे मांग रही है। लोगों को इमोशनल कर के उन्हें बरगलाने की कोशिश कर रही है. लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है चलिए जानते हैं।

सीमा हैदर का कॉल 

तो जानकारी के लिए आपको बता दें कि चुकि सीमा हैदर की कहानी पूरे देश में फैली हुई है तो इस बीच अपराधी भी एक्टिव हो गए हैं। अपराधी सीमा के नाम पर लोगों से पैसे ठग रहे हैं।  मिली जानकारी के अनुसार सीमा हैदर के नाम से इन दिनों कई लोगों को फेक कॉल्स आ रहे हैं।कॉल के जरिये अपराधी लोगों से पैसे की मांग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि अपराधी इस काम में AI वॉइस जनरेटर का इस्तेमाल कर रहे हैं सीमा की आवाज निकालने के लिए और लोगों  बेवकूफ बनाकर पैसे ठगने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में दिल्ली हाई कोर्ट ने भी एक मामले की सुनवाई करते हुए AI से खतरा की आशंका जताई थी।

कॉल आए तो क्या करें?

  •  ऐसी कोई  भी कॉल अगर आपके पास आती है और पैसे की मांग की जाती है तो सावधान हो जाएं। उस कॉल को कट करने के बजाए उसे रिकॉर्ड कर लें।
  • ध्यान रखें कि पुलिस में इसकी शिकायत जरुर करें। इससे पुलिस को इन अपराधियों को पकड़ने में मदद मिलेगी।
  • फेक कॉल आने पर नाम की स्पेलिंग और नंबर जरूर चेक करें, अगर ये दोनों शक के दायरे में हैं तो कॉल उठाने से बचें और कोई भी ट्रांजेक्शन ना करें।

 

यह भी पढ़ें: लाखों एंड्रायड यूजर्स के डाटा पर मंडरा रहा खतरा, SMS के चंगुल में ना फंसे

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT