होम / Sex Tourism Racket Busted at Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर क्राइम ब्रांच ने किया सेक्स टूरिज्म रैकेट का भांडाफोड़, मामले में 2 महिलाओं को किया गिरफ्तार

Sex Tourism Racket Busted at Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर क्राइम ब्रांच ने किया सेक्स टूरिज्म रैकेट का भांडाफोड़, मामले में 2 महिलाओं को किया गिरफ्तार

India News Editor • LAST UPDATED : October 19, 2021, 10:35 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Sex Tourism Racket Busted at Mumbai Airport: देर रात मुंबई क्राइम ब्रांच ने मुंबई इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो महिलाओं को देह व्यापार (Sex Tourism Racket Busted at Mumbai Airport) में काम करने के लिए मजबूर करता था। ग्राहकों के साथ उन्हें घूमने के लिए महिलाओं को भारत के अलग-अलग हिस्सों में कपल बनाकर भेजा जाता था।

क्राइम ब्रांच की एक यूनिट को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि साल 2020 में देह व्यापार (Sex Tourism Racket Busted at Mumbai Airport) के मामले में गिरफ्तार एक महिला अपने पार्टनर के साथ मिलकर इस अपराध को दुबारा लेकिन किसी दूसरे तरीके से कर रही है। जानकारी पुख्ता होते ही क्राइम ब्रांच ने मुंबई एयरपोर्ट पर ट्रैप लगाकर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया और दो महिलाओं को जिन्हें इस व्यवसाय (Sex Tourism Racket Busted at Mumbai Airport) में ढकेला जा रहा था उन्हें रेस्क्यू कर शेल्टर होम भेज दिया है। मौके से गिरफ्तार महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 370 (2)(3) और पिटा (PITA) की धारा 4,5 तहत मामला दर्ज किया है।

Sex Tourism Racket Busted at Mumbai Airport टूरिस्ट के साथ भेजते थे लड़कियों को

रैकेट ग्राहकों को ढूंढते थे, अगर उन्हें कोई ग्राहक मिल जाता और डील फाइनल हो जाती है तो ये लोग महिलाओं के साथ उन्हें भारत के अलग-अलग टूरिस्ट जगहों पर कपल बनाकर भेजते थे। गोवा इनकी पसंदीदा जगह थी। ये लोग ग्राहकों को पहले तो लड़कियों के फोटो भेजा करते थे। लड़की पसंद आने के बाद ग्राहकों को गोवा या दूसरी जगह की फ्लाइट की टिकट खुद ही बुक करनी होती थी।

इस पूरे काम के लिए गिरोह ग्राहकों से दो दिन के लिए 50 हजार रुपये लेते थे। मौके से गिरफ्तार आरोपी उन लड़कियों से 20 प्रतिशत कमीशन लेती थी। इसके बाद ग्राहक अपनी पसंदीदा लड़की को लेकर दो दिन के लिए गोवा या किसी अन्य जगह जाता था और फिर दोनों मुंबई वापस आते थे।

Sex Tourism Racket Busted at Mumbai Airport क्राइम ब्रांच की टीम ने ट्रैप बिछाकर किया गिरफ्तार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच ने इस मामले में मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक का नाम आबरुन अमजद खान उर्फ सारा है और दूसरी का नाम वर्षा दयालाल बताया जा रहा है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक उन्हें जब इस बात की जानकारी मिली तो इन लोगों ने एक फर्जी ग्राहक को तैयार किया। जिसने इन महिलाओं से  संपर्क किया और उनका विश्वास जीतने के बाद लड़कियों की मांग की।

फिर फर्जी ग्राहक ने गोवा के लिए फ्लाइट की टिकट बुक किया और जैसे ही दोनों आरोपी दो महिलाओं को लेकर एयरपोर्ट पहुंची, वहां पहले से ही तैयार पीएसआई स्वप्निल काले और उनकी टीम ने महिलाओं को रोक लिया और पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

हिरासत में पूछताछ के से पता चला इनकी चौथी साथी बोर्डिंग पास ले चुकी है। जिसके बाद सीआईएसएफ की मदद से उस महिला को एयरपोर्ट से बाहर निकाल कर हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि मुंबई में पुलिस की छापेमारी ज्यादा बढ़ गई थी। जिस वजह से वह लड़कियों को गोवा और दूसरी जगह भेजती थी ताकि उस पर किसी को शक ना हो।

Aryan Khan Admits his Mistake in Counseling: आर्यन खान ने काउंसलिंग में मानी अपनी गलती, आर्यन को पढ़ने के लिए दी गई कुरान

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT