होम / Tesla electric vehicles: चीन में चोर Tesla चार्जिंग स्टेशन पर कर रहे हाथ साफ, जानिए पूरा मामला 

Tesla electric vehicles: चीन में चोर Tesla चार्जिंग स्टेशन पर कर रहे हाथ साफ, जानिए पूरा मामला 

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 4, 2023, 11:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Tesla electric vehicle, नई दिल्ली: अगर चीन को अटेंशन सीकर कहा जाए तो वो गलत नहीं होगा। आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा करते  रहता है ताकि वो पूरी दुनिया की नजर उस पर आ जाए।  इस बार चीन ने Tesla कंपनी को अपने निशाने पर लिया है। चलिए जानते हैं पूरी खबर। रिपोर्ट के अनुसार टेसला चीन में अपनी इलेक्ट्रिक कारों (Electric cars) के लिए सुपरचार्जर (Supercharger) पावर स्टेशन उपलब्ध कराता है।

जिसकी मदद से यूज़र्स अपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Tesla electric vehicles) को कम समय में ही फास्ट चार्ज कर सकते हैं। लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि इन सुपरचार्जर (Supercharger) पावर स्टेशन पर चीनी चोर हाथों की सफाई कर रहे हैं।  इसके साथ ही मशीन  को नुकसान भी पहुंचा रहे हैं।

तस्वीरें वायरल 

जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। चीन में रहने वाले लोगों ने  जगह-जगह बर्बाद हो चुके सुपरचार्जर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चीन में लोगों ने शिकायत की है कि देश में कई टेस्ला सुपरचार्जर (Tesla Supercharger) को नष्ट कर दिए गए हैं। तस्वीरें देख कर ऐसा लगता है कि सुपरचार्जर की मोटरी केबल को काट दिया गया है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि, कुछ लोग इस केबल को पैसे के लिए बेच रहे होंगे। ऐसा एक मामले नहीं बल्कि कई मामले सामने आए हैं

रिपोर्ट के अनुसार चीन में तांबे की मौजूदा कीमत पर नजर डालें तो  करीब 70 युआन (लगभग 825 रुपये) प्रति किलोग्राम है। इस तरह चोर अगर हर स्टेशन को अपना निशाना बनाते हैं तो स्टेशन से चुराए केबल से लगभग 100 युआन (लगभग 1,180 रुपये) बना रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें: Flipkart Big Saving Days 2023 की शुरुआत, जानिए किस पर कितनी मिलगी छूट 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT