होम / Tina Dabi Beauty: अपनी फिटनेस से सुर्खियों में बनी रहती है टीना डाबी, जानें क्या है आईएएस ऑफिसर का राज

Tina Dabi Beauty: अपनी फिटनेस से सुर्खियों में बनी रहती है टीना डाबी, जानें क्या है आईएएस ऑफिसर का राज

Simran Singh • LAST UPDATED : May 26, 2023, 11:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Tina Dabi Beauty, दिल्ली: देश में कई आईएएस और आईपीएस ऑफिसर हैं, जो अपने काम के साथ खूबसूरती के लिए भी चर्चित हैं। यह तेज तर्रार ऑफिसर किसी एक्ट्रेस और मॉडल से कम नहीं हैं। इन्होंने किसी ब्यूटी कॉन्टेस्ट या मॉडलिंग कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेने की बजाए देश सेवा करने का फैसला किया। आज हम आपको ऐसी ही एक आईएएस ऑफिसर के बारे में बता रहे हैं। जो साल 2015 बैच की आईएएस टॉपर रही हैं। टीना डाबी जी हां टीना डाबी का कहना है की खूबसूरत और दमकती त्वचा का राज आपके डाइट प्लान में है। आप जो कुछ भी खाते हैं वह आपकी त्वचा को प्रभावित करता है।

कौन है टीना डाबी?

टीना डाबी एक आईएएस ऑफिसर हैं उनको दिन में कभी कभी 12 घंटे से ज़ादा काम करना पड़ता है इसलिए उनको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना पड़ता है। तो चलिए आज के इस रिपोर्ट में हम आपको उनकी फिटनेस टिप्स के और डाइट प्लान के बारे में बताएगें तो रिपोर्ट को आखिरी तक ज़रूर पढ़ाए।

टीना का नाश्ता

सबसे पहले बात करते हैं टीना डाबी के नाश्ते के बारे में टीना आमतौर पर एक हल्का नाश्ता पसंद करती हैं। जिसमें पोहा, उपमा, अंडे का सफेद भाग, आमलेट के साथ एक गिलास जूस या फल शामिल होते हैं। यह उन्हें पूरे दिन एनर्जेटिक बनाए रखने में मदद करता है।

टीना का लंच

अब बात करते हैं उनके लंच की तो लंच में टीना बहुत ही सादा खाना खाती हैं। जिसमें दाल और हरी सब्जियों के साथ 2 से 3 चपाती शामिल होती हैं।

टीना का रात का खाना

अब बारी है रात के खाने की उनके खाने में दाल, ग्रिल्ड फिश या फिश करी और बटर पीनर या ब्राउन राइस के साथ पूरी गेहूं की रोटी शामिल होती है। अक्सर वह बेहतर पाचन के लिए अपना रात का खाना लगभग 6-7 बजे तक खत्म कर लेती हैं। साथ ही वह सोने से पहले एक गिलास केसर मिला हुआ दूध भी लेती हैं।

टीना की फिटनेस टिप्स

अभी हमने आपको टीना के डाइट प्लान के बारे में बताया अब बात करते हैं। उनके फिटनेस टिप्स की वह उठने के बाद एक्सरसाइज करना पसंद करती हैं। टीना अपने काम के साथ साथ अपना खाना भी समय पर खाना पसंद करती है। आईएएस पुरे दिन ऑफिस में बिज़ी रहती हैं पर वो बिच बिच में पानी पीती रहती हैं। जिससे वो खुद को हाइड्रेट रख सके और फिट रह सकें। टीना फाइबर, प्रोटीन और विटामिन से भरपूर भोजन लेती हैं और रोजाना ग्रीन टी पीती हैं। जो डाइजेशन में सुधार करती है। वह जंक और प्रोसेस्ड फूड, वसा और मिठाइयों से भरपूर मसालेदार खाने से पूरी तरह परहेज करती हैं।

 

ये भी पढ़े: सलमान ने दी फैंस को बड़ी खुशखबरी, बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 में आएंगे नजर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस घोषणापत्र विवाद पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, जानें क्या कहा
Priyanka Chopra के प्रोडक्शन हाउस में बनी Women Of My Billion का ट्रेलर हुआ जारी, इस दिन ओटीटी पर होगी रिलीज -Indianews
Lok Sabha Election 2024: चुनावी मौसम में बढ़ी बीयर की तस्करी, दिल्ली में मिली दोगुनी बोतलें-Indianews
आज Dipak Chauhan की दुल्हन बनेंगी Arti Singh, मुंबई के इस्कॉन मंदिर में लेंगे सात फेरे -Indianews
Jio के इस प्लान से बिगाड़ेगा Netflix और Amazon Prime का खेल! लेकर आया सबसे सस्ता OTT प्लान
अपने अंडे फ्रिज़ करवाना चाहती हैं Mrunal Thakur, जीवन के सबसे बुरे दिनों को किया याद -Indianews
Video: बुलेट ट्रेन का कामों में बढ़ा रफ्तार, अहमदाबाद-मुंबई प्रोजेक्ट का दूसरा स्टील ब्रिज हुआ तैयार
ADVERTISEMENT