होम / Ajay Devgn Once Want Quit Acting: एक साथ करते थे 15 फिल्में, छोड़ना चाहते थे एक्टिंग करियर, आज है नंबर 1 सितारा

Ajay Devgn Once Want Quit Acting: एक साथ करते थे 15 फिल्में, छोड़ना चाहते थे एक्टिंग करियर, आज है नंबर 1 सितारा

Simran Singh • LAST UPDATED : May 4, 2023, 7:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Ajay Devgn Once Want Quit Acting, दिल्ली: अजय देवगन को बॉलीवुड के सबसे अच्छे एक्टर्स में से एक माना जाता है। वह खुद को वर्कहॉलिक बताते हैं। अजय देवगन का कहना है कि वह एक दिन की भी छुट्टी लेकर नहीं रह सकते, उन्हें हमेशा काम पर वापस जाने का मन करता है, हालांकि 90 के दशक में अपनी सक्सेस के पिक पर जब अजय देवगन थे। तब वह अपने एक्टिंग करियर को छोड़ने वाले थे। उस समय वह आधा दर्जन फिल्में एक साथ कर रहे थे और उन्होंने अचानक से एक्टिंग को छोड़ने का फैसला ले लिया था।

90 के दशक में 14 से 15 फिल्में करते थे अजय

हाल ही में आयोजित क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2023 में अजय देवगन ने भाग लिया था। उन्होंने इस अवॉर्ड फंक्शन के दौरान बताया था कि एकमात्र समय था जब उन्हें एक्टिंग से प्यार हो गया था। उनसे सवाल पूछा गया था कि उन्होंने फिल्मों की भूख कैसे बनाए रखें। इसपर अजय ने कहा था की यह जन्मजात है और वह कभी कम नहीं होती।
उन्होंने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा था “सच कहूं तो 90 के दशक में मेरी जिंदगी का एक मूल कम था। आज हम एक समय में एक ही फिल्म करते हैं। उस समय हम एक समय में 14 से 15 फिल्में करते थे हम चार शिफ्ट करते थे और 5 से 6 घंटे की शिफ्ट करते थे हम सुबह 7 बजे काम पर चले जाते थे और एक सेट पर करीब 12 बजे तक शूट करते थे और फिर दूसरे सेट पर चले जाते थे। हम सिर्फ जाकर टीशर्ट बदलते थे और चार-पांच घंटे शूटिंग करते थे”

एक्ट्रेस ने बताया अपना दुख

अजय से सवाल पूछा गया कि क्या उन्हें याद है कि वह किस किरदार को निभा रहे थे। इसपर अजय ने हंसते हुए कहा “नहीं कितनी बार तो हम भूल ही जाते थे। अगर आप हमारी फिल्म को ध्यान से देखेंगे तो आपको कई फिल्मों में जूते और हमारी जींस एक तरह से मिलेगी क्योंकि हम उन्हें बदलने में बहुत आलस दिखाते थे। आप सुबह 7 बजे से अगली सुबह 3 से 4 तक काम कर रहे हैं और कई बार यह सिर्फ एक स्टूडियो से दूसरे स्टूडियो में होता था। वहां जाओ दो-तीन घंटे के लिए क्रश करो और फिर से काम करना शुरू करो। मैं उस समय पर पहुंच गया था। जहां मैं रुकना चाहता था। मैं अपने काम को इंजॉय नहीं कर रहा था।

Ajay Devgn PC- Social Media
Ajay Devgn PC- Social Media

छोड़ना चाहते थे एक्टिंग

अजय ने याद करते हुए बताया कि उस समय गोल्ड नेक नियम लागू किया गया था। जिसमें एक एक्ट्रेस बहुत सारी फिल्में कर रहे हैं इसलिए यह फैसला लिया गया कि कोई भी एक्टर एक समय में एक साथ 12 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि यह वह पॉइंट था जहां मुझे लगा कि मैं अब और काम नहीं कर सकता और मैंने ऐसा करना बंद कर दिया। मैंने साल में दो या तीन फिल्में करनी शुरू की और एकमात्र फेस था। नहीं तो मुझे काम पर जाना अच्छा लगता था। अगर मेरे पास 2 दिन के लिए कुछ नहीं है तो मुझे नहीं पता होगा कि मेरे को क्या करना हैं।

अजय देवगन की फिल्में

बता दे कि अजय की आखिरी फिल्म एक्शन फिल्म भोला थी। इस फिल्म को उन्होंने खुद डायरेक्ट किया था और उसमें एक्टिंग भी की थी। फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले थे और फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 100 करोड़ का किया था। अब जल्दी मैदान में अजय नजर आने वाले हैं।

 

ये भी पढ़े: अपनी लव लाइफ में फ्लॉप सलमान क्या दे सकते हैं सक्सेसफुल मैरिड लाइफ की एडवाइज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT