होम / Viral News: महिला ने दिखाया बिना बिजली के पानी ठंडा करने का आसान तरीका, देखकर सभी हुए हैरान- Indianews

Viral News: महिला ने दिखाया बिना बिजली के पानी ठंडा करने का आसान तरीका, देखकर सभी हुए हैरान- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 16, 2024, 11:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Viral News: सोशल मीडिया के माध्यम से, हम दुनिया के सभी हिस्सों से जानकारीपूर्ण वीडियो तक पहुंच सकते हैं। इंस्टाग्राम पर एक गांव का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें बिना किसी रेफ्रिजरेटर या बिजली के पानी को ठंडा करने का एक आसान, त्वरित और प्रभावी तरीका दिखाया गया है। वायरल वीडियो, जिसे इंस्टाग्राम पर एक मिलियन से अधिक बार देखा गया है, लोकप्रिय वीडियो निर्माता दिव्या सिन्हा (@divyasinha266) द्वारा पोस्ट किया गया है, जो अपनी सादगी, प्रभावशाली कैमरा उपस्थिति और अपनी सामग्री के लिए अपने अनुयायियों द्वारा पसंद की जाती है।

वीडियो में क्या दिखा?

सिन्हा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर वीडियो साझा किया और उल्लेख किया कि आज वह गांव के कुछ हैक्स का खुलासा करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि जहां शहरों में अधिकांश लोग अपने पानी को ठंडा करने के लिए फ्रिज का उपयोग करते हैं, वहीं उनके गांव में उन्होंने एक साधारण प्लास्टिक की बोतल को “फ्रिज” या स्वयं ठंडा होने वाली पानी की बोतल में बदल दिया है। फिर वह कैमरा घुमाती है और गीले कपड़े से ढकी एक पेड़ से लटकी हुई प्लास्टिक की बोतल दिखाती है। वह आगे कहती हैं कि 10 से 15 मिनट के अंदर इस बोतल का पानी अपने आप ठंडा हो जाएगा.

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल ने दर्ज कराया अपना बयान, पूरी घटनाक्रम का किया जिक्र-Indianews

ऐसा तब होता है जब कपड़े में मौजूद पानी वाष्पित हो जाता है और बोतलबंद पानी के अंदर से किसी भी गर्मी को खींच लेता है। वीडियो में कहती हैं, “गांव के लोग ऐसे ही बुद्धिमान होते हैं” उसने इस चतुर हैक का श्रेय अपने छोटे भाई को दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divya Sinha (@divyasinha266)

दर्शक इस वॉटर-कूलिंग हैक से प्रभावित हुए 

एक यूजर ने लिखा, “बहुत बढ़िया दीदी… आप किसी भी समस्या का खुशी-खुशी समाधान पेश करने में कितनी महान हैं, यही कारण है कि गांवों में लोग अद्भुत होते हैं।” “वाह, कितना जैविक,” दूसरे ने जोड़ा। एक इंस्टाग्राम यूजर ने अपना अनुभव शेयर करते हुए लिखा, ‘दीदी जब मैं दिल्ली में रहता था और मेरे पास फ्रिज नहीं था तो मैं भी इस हैक से ठंडे पानी का आनंद लेता था।’ एक प्रभावित दर्शक ने लिखा, “मैं गांव में नहीं रहता लेकिन मैं वास्तव में गांव के माहौल और दिल को छू लेने वाले लोगों की सराहना करता हूं।” क्या आपको यह त्वरित और बिना फ्रिज वाला वॉटर-कूलिंग हैक पसंद है? टिप्पणी अनुभाग में हमारे साथ साझा करें।

Lok Sabha Election 2024: पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने दिया भाजपा को समर्थन-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.