होम / Vishal Jood Receives a Grand Welcome in Karnal आस्ट्रेलिया में क्यों हुई थी जेल?

Vishal Jood Receives a Grand Welcome in Karnal आस्ट्रेलिया में क्यों हुई थी जेल?

Amit Gupta • LAST UPDATED : October 18, 2021, 1:26 pm IST

Vishal Jood receives a grand welcome in Karnal

Vishal Jood का करनाल में भव्य स्वागत

सिखों के खिलाफ घृणा अपराध करने के आरोप में आस्ट्रेलिया (Australia) से निर्वासित किए गए चौबीस वर्षीय विशाल जूड (Vishal Jood) का हरियाणा के करनाल जिले में भव्य स्वागत किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पैतृक करनाल में रोड शो का आयोजन किया गया था। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जून 2021 में आस्ट्रेलियाई अधिकारियों से उन्हें रिहा करने के लिए कहा था।

सिखों के खिलाफ घृणा अपराध करने के आरोप में आस्ट्रेलिया से निर्वासित किए गए चौबीस वर्षीय विशाल जूड का करनाल में भव्य स्वागत किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पैतृक करनाल में रोड शो का आयोजन किया गया।
ढोल की थाप के बीच, जूड के परिवार, समुदाय के सदस्यों और उनके दोस्तों ने उनका स्वागत किया। विशाल को फूलों की माला पहनाकर सम्मानित किया गया। परिवार के सदस्यों और युवाओं ने दावा किया कि यह एक गर्व का आंदोलन है कि विशाल ‘तिरंगे के सम्मान’ के लिए जेल की सजा काटकर वापस लौटा है।

‘तिरंगे के सम्मान’ के लिए जेल काटकर वापस लौटा Vishal Jood Receives a Grand Welcome in Karnal

भारत लौटने से पहले उन्होंने आस्ट्रेलिया में छह महीने जेल में काटे हैं। जूड को अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था और उन आरोपों के लिए दोषी ठहराया गया था जिनमें हमला करना, शारीरिक नुकसान पहुंचाना और एक अभियोगात्मक अपराध करने के इरादे से सशस्त्र शामिल थे। हालाकि, उन्होंने यह भी दावा किया कि वह भारतीय तिरंगे के सम्मान के लिए लड़े थे।

खालिस्तान समर्थक तत्वों ने झूठे मामलों में फंसाया Vishal Jood Receives a Grand Welcome in Karnal

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जून में आस्ट्रेलियाई अधिकारियों से उन्हें रिहा करने के लिए कहा था।
विशाल जूड के समर्थक भी उसकी गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतर आए थे और दावा किया था कि खालिस्तान समर्थक तत्वों ने उसे झूठे मामलों में फंसाया है।

Read Also : How To Keep Teeth Healthy हेल्दी दांतों के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स

Read Also : Betel leaf Health Benefits जानिए पान खाने से क्या होंगे फायदे

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें