India News (इंडिया न्यूज), Zomato: हाल के दिनों में ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप्स पर निर्भरता काफी बढ़ी है। हालाँकि, ग्राहकों द्वारा स्वच्छता के मुद्दे पर भी दबाव डाला गया है क्योंकि कई मामलों में ऑर्डर किए गए भोजन के अंदर कीड़े दिखाई दिए। ऐसी ही एक और घटना सामने आई है और इसने फूड सर्विस इंडस्ट्री को लेकर चिंता बढ़ा दी है। हाल ही में बेंगलुरु की एक Reddit उपयोगकर्ता ने सोशल मीडिया पर शिकायत की कि उसे ज़ोमैटो से ऑर्डर किए गए भोजन में कॉकरोच मिला था।
IPL 2024: धोनी ने छोड़ी कप्तानी, रुतुराज गायकवाड़ संभालेंगे CSK का कमान
तस्वीर साझा कर की शिकायत
ग्राहक ने एक तस्वीर साझा की जिसमें आधा खाया हुआ सैंडविच और एक कॉकरोच दिखाया गया। तस्वीर को NomadicGeek1 ने प्लेटफॉर्म पर r/बैंगलोर हैंडल पर शेयर किया था। कैप्शन में लिखा है, “सैंडविच में कॉकरोच फ्रेशमेनू, संजय नगर से ज़ोमैटो से ऑर्डर किया गया।”
17 वर्षीय बेटे को मिला IPL कांट्रैक्ट, माँ को हो रही है पढ़ाई की चिंता
ग्राहक ने टिप्पणियों में खुलासा किया कि “मैंने एक टुकड़ा खाया था और कॉकरोच पर तब ध्यान दिया जब वह हिलना शुरू कर दिया। उनहोने पूछा कि क्या उन्हें डॉक्टर को दिखाना चाहिए क्योंकि उन्होंने कॉकरोच को देखने से पहले सैंडविच का एक हिस्सा खा लिया था।
सोशल मीडिया यूजर्स ने इस तरह दी प्रतिक्रिया
एक यूजर ने चेतावनी दी, “स्विगी/ज़ोमैटो पर किसी भी क्लाउड किचन से दूर रहना ही बेहतर है। गुणवत्ता और मानक रेस्तरां स्तर के नहीं हैं।” एक अन्य ने साझा किया, “मुझे कई बार कॉकरोच मिले हैं, क्लाउड किचन से ऑर्डर किए गए सूप में, प्रसिद्ध नंदिनी रेस्तरां से ऑर्डर की गई बिरयानी में। मैं बस इतना जानता हूं कि उनमें से बहुत कम लोग उचित स्वच्छता का पालन करते हैं, और समझदारी वाली बात यह है कि बाहर का खाना खाने से बचें।”