Wednesday, October 20, 2021
HomeदुनियाUS Submarine Collided with Unknown Object: प्रशांत महासागर में अज्ञात चीज से...

US Submarine Collided with Unknown Object: प्रशांत महासागर में अज्ञात चीज से टकराई अमेरिकन पनडुब्बी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
US Submarine Collided with Unknown Object: अमेरिकी नौसेना की पनडुब्बी दक्षिण चीन सागर में किसी अज्ञात चीज से टकराई है। अधिकारियों के अनुसार इस दुर्घटना में 11 नाविक मामूली रूप से घायल हुए हैं। दो नाविकों को मध्यम दर्जे और नौ अन्य नाविकों को हल्की चोटें आई हैं। सभी का उपचार पनडुब्बी में ही कर लिया गया। चीन ने दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी पनडुब्बी के अज्ञात वस्तु से हुई टक्कर (US Submarine Collided with Unknown Object) पर चिंता जताई है।

US Submarine Collided with Unknown Object परमाणु सामग्री लीक

चीन के विदेश मंत्री झाओ लिजिआन ने पनडुब्बी टकराने से परमाणु सामग्री के लीक अथवा समुद्री पर्यावरण को क्षति पहुंचने का पता लगाने के लिए अमेरिका से ब्योरा मुहैया कराने का आग्रह किया है। करीब पांच दिन पहले हुई इस दुर्घटना के बारे में अमेरिकी प्रशांत बेड़े ने संक्षिप्त बयान जारी कर कहा कि यूएसएस कनेक्टिकट अभी तक सुरक्षित है। सीवोल्फ श्रेणी की पनडुब्बी के परमाणु प्लांट पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

US Submarine Collided with Unknown Object गुआम बंदरगाह पर पहुंची पनडुब्बी

पनडुब्बी में हुए नुकसान का आकलन जारी है और इस घटना की जांच की जाएगी। बयान में दुर्घटना की जगह नहीं बताई गई है, लेकिन नौसेना के दो अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण चीन सागर में कनेक्टिकट जिस समय नियमित संचालन में थी उसी दौरान टक्कर हुई थी। उसके बाद पनडुब्बी को गुआम बंदरगाह ले जाया गया। अधिकारियों ने कहा कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि जिस वस्तु से पनडुब्बी टकराई वह क्या थी, लेकिन कोई दूसरी पनडुब्बी नहीं थी।

 

Read More : लवप्रीत के परिजनों से मिले सिद्धू, दिया बड़ा बयान

Read More : अफगानिस्तान की मस्जिद में नमाज पढ़ते शिया मुस्लिमों पर आत्मघाती हमले में 100 की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE