होम / Triple Talaq: यूपी की महिला ने बनवाई भौंहें, पति ने वीडियो कॉल पर दे दिया तलाक

Triple Talaq: यूपी की महिला ने बनवाई भौंहें, पति ने वीडियो कॉल पर दे दिया तलाक

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 2, 2023, 12:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),UP News: कानपुर में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की इच्छा के विरुद्ध उसकी भौंहों को आकार देने पर सऊदी अरब से वीडियो कॉल पर उसे तीन तलाक दे दिया। 4 अक्टूबर को हुई यह घटना तब सामने आई जब महिला गुलसबा ने पुलिस में शिकायत की। उसने यह भी आरोप लगाया है कि ससुराल वालों द्वारा उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था।

अनुमति क्यों नहीं मांगी

बता दें, मुस्लिम विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जनवरी 2022 में गुलसबा की शादी प्रयागराज के मोहम्मद सलीम से हुई। सऊदी अरब में रहने वाला सलीम गुलसबा से वीडियो कॉल पर बात कर रहा था तभी उसकी नजर उसकी भौंहों पर पड़ी और उसने पूछा कि उसने उससे अनुमति क्यों नहीं मांगी। गुस्से में आकर उसने उसे तीन तलाक दे दिया और कहा कि वह जो चाहे करने के लिए स्वतंत्र है।

दरअसल, इसके बाद गुलसबा ने पति सलीम, अपनी सास और अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पति पर पत्नी के खिलाफ क्रूरता और दहेज का आरोप लगाया गया है। देश में 2019 में तीन तलाक की प्रथा को अवैध और असंवैधानिक घोषित कर दिया गया था। बता दें, जनवरी 2022 में गुलसबा की शादी प्रयागराज के मोहम्मद सलीम से हुई।

यह भी पढ़ेंः- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.