होम / UP Election 5th Phase: चित्रकूट में कई बूथों पर EVM खराब, सांसद-मंत्री और प्रत्याशियों ने किया Vote

UP Election 5th Phase: चित्रकूट में कई बूथों पर EVM खराब, सांसद-मंत्री और प्रत्याशियों ने किया Vote

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : February 27, 2022, 4:39 pm IST

इंडिया न्यूज डेस्क, चित्रकूट

यूपी विधानसभा चुनाव के 5 वें चरण में चित्रकूट जिले की 2 सीट चित्रकूट सदर और मानिकपुर क्षेत्र में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। कुछ स्थानों पर ईवीएम (EVM) खराब होने की शिकायतें मिली। चित्रकूट सदर सीट के बनकट और चित्रकूट इंटर कॉलेज की ईवीएम (EVM) खराब हुई जिससे आधा से लेकर एक घंटे तक मतदान प्रभावित हुआ।

इसी प्रकार मानिकपुर विस क्षेत्र केसरुआ, करियर पुरवा की ईवीएम (EVM) खराब हुई। 224 बनकट और बरियारी जमीला बूथो में भी ईवीएम (EVM) मशीन काफी देर तक खराब रही। मारकुंडी क्षेत्र के छोटी पाटिन गांव में पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को मनाया। इसके बाद मतदान शुरू हो पाया। चित्रकूट और मानिकपुर विस क्षेत्रों में कई स्थानों पर ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मतदाताओं से दुर्व्यवहार भी किया है।

इसके अलावा ईटखरी और लखनपुर में 4 दर्जन से अधिक मतदाताओं ने आरोप लगाया कि मतदाता सूची में उनके नाम काट दिए गए हैं, जिससे वह मतदान नहीं कर पा रहे हैं। जिले में मतदान की गति शुरुआत में धीमी रही। पहले 2 घंटे में मतदान 8.80 फीसदी रहा। इसके बाद मतदान की गति बढ़ी और 11 बजे तक 25.69 फीसदी मतदान हुआ।

 

चित्रकूट विधानसभा में उत्तर प्रदेश शासन के राज्य मंत्री भाजपा प्रत्याशी चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने अपने ग्राम पंचायत रशिन में मतदान किया। बांदा चित्रकूट सांसद आरके पटेल ने जिला मुख्यालय में अपने प्रतिनिधि शक्ति सिंह के साथ मतदान किया। सपा प्रत्याशी अनिल प्रधान पटेल ने भी मतदान अपने ग्राम पंचायत में किया। पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने भी देवकली गांव में जाकर मतदान किया। बसपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह ने भसीला और बलवीर पाल ने कर्वी के बूथ पर जाकर मतदान किया।

खत्म हुआ डकौतों का खौफ

 

चित्रकूट जिले के दस्यु प्रभावित क्षेत्रों में इस बार फरमान का कहीं कोई असर नहीं दिखा। सभी बड़े डकैतों के मारे जाने के बाद मतदाता निश्चिंत भाव से मतदान करने के लिए निकले। दस्यु प्रभावित मतदान केंद्रों में सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लाइन दिखाई दी।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.