होम / Airforce Showed Feats On Purvanchal Expressway इमरजेंसी एयर स्ट्रिप पर उतरे लड़ाकू विमान

Airforce Showed Feats On Purvanchal Expressway इमरजेंसी एयर स्ट्रिप पर उतरे लड़ाकू विमान

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 16, 2021, 5:05 pm IST

Airforce Show
इंडिया न्यूज, सुल्तानपुर:

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आज इंडियन एयरफोर्स ने एक से बढ़कर करतब दिखाए। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहे। भारतीय सेना के विमानों ने आपात लैंडिंग की और अपने शौर्य का प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने सबसे पहले मिराज 2000 ने इमरजेंसी एयर स्ट्रिप पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की। इस दौरान अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह विमान दुश्मनों के लिए किस प्रकार घातक है। इमरजेंसी एयर स्ट्रिप पर लैंडिंग के दौरान मिराज में फ्यूल भी भरा गया। इसके बाद कमांडोज को लेकर एयरफोर्स का ट्रांसपोर्ट प्लेन AN-32 हाईवे पर उतरा।

Airforce Show

एयर शो में सुखोई, मिराज, राफेल, AN 32, सूर्यकिरण जैसे प्लेन शामिल रहे। फ्रांस से खरीदे गए राफेल फाइटर प्लेन पहली बार भारत की किसी सड़क पर उतरेंगे। इससे पहले भारतीय वायुसेना आगरा एक्सप्रेस-वे पर मिराज 2000, जगुआर, सुखोई-30 और सुपर हरक्युलिस जैसे जहाज सफलतापूर्वक उतार चुकी है। यूपी पहला ऐसा राज्य है जहां पर ऐसे 3 एक्सप्रेस वे जिन पर 3-3 एयर स्ट्रिप बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एयर शो का भरपूर आनंद लिया और सेना के हौसले को सलाम किया। इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रशासन एवं सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Super Hercules Plane से उतरे थे पीएम मोदी

Airforce Show

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया। पीएम मोदी भारतीय सेना के सुपर हरक्युलिस विमान से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरे थे। इसके कुछ देर बाद ही पीएम मोदी ने एक्सप्रेस-वे पर बनाई गई एयर स्ट्रिप के पास मंच से बटन दबाकर एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिस धरती पर हनुमानजी ने कालनेमि का वध किया। उस पावन धरती के लोगों का मैं चरण स्पर्श करता हूं। मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण की जनता को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि तीन साल पहले जब मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था तब मैंने नहीं सोचा कि इस एक्सप्रेस-वे पर ही मैं विमान से उतरूंगा भी। पीएम मोदी ने इसे यूपी के विकास का एक्सप्रेस-वे कहते हुए कहा कि ये एक्सप्रेस-वे यूपी के प्रगति का एक्सप्रेस-वे है। ये एक्सप्रेस-वे यूपी की शान है, ये यूपी का कमाल है।

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में जिसको भी यूपी के लोगों का सामर्थ्य देखना हो वो पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को देख ले। यह एक्सप्रेसवे नए यूपी का एक्सप्रेसवे है। ये एक्सप्रेसवे यूपी की संकल्प शक्ति का प्रकटीकरण है। यह एक्सप्रेसवे यूपी की बढ़ती अर्थव्यवस्था का प्रतीक है।

Also Read : भारतीय वायुसेना को मिली हैमर मिसाइल, जानिए कैसे बरपाएगी दुश्मन पर कहर

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Mango In Diabetes: क्या डायबिटीज पेशेंट को खाना चाहिए आम, एक्सपर्ट्स देते है ये राय – Indianews
Bengaluru: कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर घमासान, बीजेपी ने लगाया लव जिहाद का आरोप-Indianews
Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews