होम / अखिलेश यादव ने 'तू-तड़ाक' पर CM योगी को दिया जवाब, कहा- 'किसी के पिता के बारे में कोई कुछ कहेगा तो…'

अखिलेश यादव ने 'तू-तड़ाक' पर CM योगी को दिया जवाब, कहा- 'किसी के पिता के बारे में कोई कुछ कहेगा तो…'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : February 28, 2023, 6:23 pm IST

UP Budget Sesson 2023: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बीच पिछले दिनों यूपी विधानसभा बजट सत्र में काफी गहमागहमी हो गई थी। बात इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि तू-तड़ाक की नौबत तक पहुंच गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के पिता स्व: मुलायम सिंह यादव तक का जिक्र कर दिया था। जिस पर अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया है।

अखिलेश यादव ने बजट पर चर्चा के दौरान कहा, “अगर आप चाहते हैं कि परंपराएं चलें तो आप भी उन्हें मानना होगा, लेकिन आपने कई रीति-रिवाजों का पालन नहीं किया है। नेता सदन ने जो कुछ बोला वो फ्लोर पर नहीं आना चाहिए। किसी के पिता के बारे में कोई कुछ कहेगा, तो दूसरा भी कहेगा। अगर आप परंपरा की बात कहेंगे तो आपने भी कई रीति रिवाज नहीं माने हैं लेकिन हम उस पर चर्चा करना नहीं चाहते, क्योंकि नेताजी ने हमें ऐसी शिक्षा नहीं दी है।”

जानें पूरा मामला-

दरअसल, यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान दोनों के बीच तीखी बहस हो गई थी। सीएम योगी ने जब सदन में जब मुलायम सिंह यादव के एक बयान का जिक्र किया। जिसके बाद अखिलेश यादव ने भी खड़े होकर स्वामी चिन्मयानंद का जिक्र करते हुए सवाल किया कि वो किसके गुरु थे। सपा अध्यक्ष के बीच में टोकने पर सीएम योगी को गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा, “शर्म तो आपको आनी चाहिए जो अपने बाप तक का सम्मान नहीं कर पाएं।”

“सबका साथ, सबका विकास…बिना समाजवाद के संभव नहीं”

अखिलेश यादव ने आज मंगलवार को यूपी विधानसभा में विकास को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही नीति आयोग के आंकड़ों का जिक्र करते हुए उत्तर प्रदेश को विकास की दिशा में बहुत पीछे करार दिया। अखिलेश ने कहा, “सबका साथ, सबका विकास या राम राज्‍य, बिना समाजवाद के संभव नहीं है।” उन्होंने कहा कि ये सरकार का 7वां बजट है। हर साल सरकार सबसे बड़ा और ऐतिहासिक बजट पेश करने का दावा करती है, मगर इतने बजट पेश करने के बावजूद भी कई मानकों में यूपी की हाल सुधरा नहीं है।

विकास को लेकर साधा निशाना

सपा अध्यक्ष ने 2023-24 के बजट को दिशाहीन करार देते हुए कहा कि “इसमें न तो वर्तमान की समस्याओं का समाधान है और ही भविष्य का रास्ता है।” डबल इंजन की सरकार ने किसानों की आय दोगुनी होने का वादा किया था। मगर, उस वादे का भविष्य अभी तक नजर नहीं आया है।

Also Read: पीएम मोदी पर कांग्रेस ने किया पलटवार, खड़गे पर की गई टिप्पणी को बताया दलित समाज का अपमान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.