होम / Aligarh News : पत्नी ने पति पर बनाया धर्म परिवर्तन का दवाब, फेंकी हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ती

Aligarh News : पत्नी ने पति पर बनाया धर्म परिवर्तन का दवाब, फेंकी हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ती

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 12, 2023, 6:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Aligarh : अलीगढ़ में पीड़ित पति ने पत्नी पर धर्म परिवर्तन के दबाव का आरोप लगाया है। पति का कहना है कि पत्नी ईसाई बनाने के लिए दबाव बना रही है, उसने आगे कहा कि पत्नी ईसाई धर्म अपना चुकी है। पीड़ित पति ने पत्नी पर घर में रखी हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियां फेंकने का आरोप भी लगाया है। पति के विरोध करने पर मारपीट करने का आरोप लगाया। करणी सेना के साथ पहुंचे पीड़ित ने पुलिस को इसकी लिखित शिकायत दर्ज की। पुलिस इस पूरे मासले के जांच में जुटी है। बता दें कि यह पूरा मामला बन्ना देवी थाना इलाके का है।

पीड़ित पति की नही हो रही कोई सुनवाई

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पीड़ित प्रेम प्रकाश गुप्ता ने बताया है कि आज मैं फरियाद लेकर थाना बन्नादेवी पर आया हूं। मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है, 22 तारीख को पिछले महीने मैंने एप्लीकेशन दी थी, एप्लीकेशन में मैंने कहा था कि मेरी पत्नी ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वह मुझे परेशान करती है, मुझे मेरे ही घर में नहीं रहने दे रही है, मेरे घर में जो पूजनियों की मूर्ति लगी हुई है वह सब हटा दी है। मैं घर पर प्रसाद लेकर जाता हूं उसे भी फेंक देती है।

प्रेम प्रकाश ने आगे कहा कि मेरी पत्नी मेरे साथ मारपीट करके मेरे खिलाफ में मुकदमा दर्ज कराती है, मैं अगर कलवा धागा बांध के जाता हूं उसे भी काट दिया जाता है। मुझसे कहती है आप भी ईसाई धर्म अपना लो, मेरे से बाइबल पढ़ने के लिए जोर देती है। मेरी पत्नी 8 महीने से बाइबल पढ़ रही है, पुलिस मेरे से कह रही है कि महिला के खिलाफ हम कोई कार्रवाई नहीं कर सकते, आप अगर कोई हरकत करेंगे तो आप के खिलाफ कार्रवाई होगी। आज शिकायत लेकर मैं बन्नादेवी थाने आया हूं, आज मेरी अधिकारियों से मुलाकात हुई है, वह मुझे इसाई धर्म अपनाने पर दबाव बना रही है।

पुलिस ने मामले को नही लिया गंभीरता से

करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने जानकारी दी कि हमें एक सूचना कल धर्म परिवर्तन से संबंधित प्राप्त हुई थी। यह प्रेम प्रकाश गुप्ता जी है जो आईटीआई रोड पर रहते हैं। इन्होंने सूचना दी थी इन्होंने बताया था कि मेरी पत्नी ने धर्म परिवर्तन कर लिया है, ईसाई धर्म अपना लिया है, इनके ऊपर भी लगातार धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रही है। इनका उद्देश्य अपने हिंदू धर्म को नहीं छोड़ना, उसी क्रम में उन्होंने पिछली 22 तारीख को पुलिस को सूचना दी थी, आज 12 तारीख हो गई पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस ने धर्म परिवर्तन जैसे मामले को गंभीरता से नहीं लिया है और इसको लापरवाही के बस्ते में डाल दिया गया है।

अभी हम लोग पीड़ित को लेकर क्षेत्राधिकार से मिले हैं, उन्होंने जांच का आदेश दिया है। जांच में दोषी जो भी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। इनके चार बच्चे बताई जा रहे हैं। दो बच्चे और पत्नी ने धर्मांतरण कर लिया है, इनके ऊपर धर्मांतरण का दबाव बनाया जा रहा है। यह धर्म परिवर्तन नहीं करते हैं तो मारपीट की जाती है। सारे देवी देवताओं की तस्वीरें घर से फेंक दी गई हैं, प्रसाद आता है तो उसे भी फेंक दिया जाता है, सारी गतिविधियां हिंदू विरोधी हो रही है, पूरे घटनाक्रम पर पुलिस जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है। अभी पुलिस कैमरे के सामने बोलने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- ‘मणिपुर की जनता के साथ किया विश्वासघात’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mumbai Hoarding Collapse: रेप का केस का मामला दर्ज, 21 बार लगा जुर्माना, जानिए कौन है मुंबई होर्डिंग कांड का गुनहगार-Indianews
POK में लगें आजादी के नारे, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों में से 3 की मौत कई घायल- Indianews
Dust Storm: धूल भरी आंधी से कैसे बचें? रेतीले तूफ़ान में खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स-Indianews
महिला रेसलरों को मिला छप्पर फाड़के, अमन ने बचाई पुरुष कुश्ती की आबरू
IPL 2024: संजीव गोयनका ने केएल राहुल को लगाया गले, जानें आखिर लखनऊ के कप्तान पर क्यों भड़के थे LSG के मालिक-Indianews
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल पर हुए हमले को AAP ने किया स्वीकार, केजरीवाल, विभव कुमार पर करेंगे कार्रवाई-Indianews
Diesel Fried Paratha: डीजल में परांठा पकाते शख्स का फोटो वायरल, FSSAI ने लिया एक्शन- Indianews
ADVERTISEMENT