होम / Amethi Crime News: अमेठी में नरसंहार, एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या ; शुरू हुई जांच

Amethi Crime News: अमेठी में नरसंहार, एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या ; शुरू हुई जांच

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 3, 2024, 10:41 pm IST

India News UP (इंडिया न्यूज़)Amethi Crime News: अमेठी में जमीनी विवाद में हत्या की बड़ी वारदात सामने आई जहां जमीनी विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों की दरांती से काटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। इनमें से एक महिला की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है और उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा, वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। घटना की गंभीरता को देखते हुए डीएम और एसपी ने जिला अस्पताल में घायलों से मुलाकात की, वहीं गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

नवरात्रि में कार खरीदने का बना रहे प्लान? 10 लाख रुपये के बजट में देखें ये 5 बेस्ट ऑप्शन्स

जमीन विवाद में 4 की हत्या

मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के राजापुर गुंगवाछ का है जहां पूर्व प्रधान अमरेश यादव और उनके पटीदार रामदुलारे यादव के बीच बंजर जमीन पर निर्माण को लेकर विवाद चल रहा था। रामदुलारे यादव ने अपने कब्जे वाली जमीन पर निर्माण करा लिया था। रामदुलारे को निर्माण कराते देख पूर्व प्रधान अमरेश भी निर्माण सामग्री लेकर निर्माण कराना चाह रहा था। मंगलवार शाम जब अमरेश अपने माता-पिता और भाई के साथ मौके पर पहुंचा तो पहले से घात लगाए बैठे रामदुलारे और उसके साथियों ने उसके परिवार पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

सभी आरोपी मौके से फरार हो गए

हमले के बाद बदमाशों ने चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे अमरेश के परिजनों पर भी हमला कर दिया। इस हमले में पूर्व ग्राम प्रधान अमरेश यादव, भाई हनुमान यादव और पिता संकठा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अमरेश की मां पार्वती की संजय गांधी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हमले में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

बंजर जमीन को लेकर हुआ था विवाद

पीड़ित परिवार की महिला गायत्री का कहना है कि उनके घर के सामने बंजर जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों परिवार अपने-अपने घर के सामने निर्माण करने के लिए राजी भी हो गए थे। लेकिन जब रामदुलारे के परिवार ने बिना बताए निर्माण शुरू कर दिया तो हमारे परिवार के लोग उन्हें रोकने गए, जिसके बाद रामदुलारे ने बृजेश, नितिन तिवारी और अखिलेश के साथ मिलकर उनके परिवार पर हमला कर दिया।

मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

इस नृशंस हत्या की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। तनाव को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। साथ ही जिला अस्पताल और अमेठी सीएचसी को छावनी में तब्दील कर दिया गया। डीएम राकेश कुमार मिश्रा खुद जिला अस्पताल पहुंचकर हालात का जायजा लिया और घायलों का हालचाल जाना। डीएम ने बताया कि आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर दो परिवारों के बीच यह विवाद हुआ। गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। आरोपियों की दबोचने के लिए पुलिस की 5 टीमें लगाई गई हैं।

Droupadi Murmu: मोहनलाल सुखाड़िया विवि का दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति बोलीं- ‘चरित्र के बिना मनुष्य हिंसक पशु के समान’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.