होम / Ayodhya Deepotsav 2021 लोकतंत्र की ताकत के आगे नतमस्तक हुए रामभक्तों के हत्यारे : Yogi

Ayodhya Deepotsav 2021 लोकतंत्र की ताकत के आगे नतमस्तक हुए रामभक्तों के हत्यारे : Yogi

Vir Singh • LAST UPDATED : November 3, 2021, 6:32 pm IST

इंडिया न्यूज, अयोध्या:

Ayodhya Deepotsav 2021 भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में इस बार पांचवें दीपोत्सव पर एक बार फिर त्रेतायुग जीवंत हो उठा। बुधवार को जैसे ही पुष्पक विमान (हेलीकाप्टर) से यहां स्थित राम कथा पार्क में भगवान राम, माता सीता और लक्ष्मण लैंड हुए, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कैबिनेट के सहयोगियों के साथ भगवान के स्वरूप की अगवानी की। हेलीकॉप्टर से जब तीन राउंड फूलों की वर्षा हुई तो जय जय श्रीराम के नारों से पूरी राम नगरी अयोध्या गुंजायमान हो उठी।

Ayodhya Deepotsav 2021 जगमग हुई राम नगरी, 12 लाख दीये जलाए गए

अयोध्या में आज रामपैड़ी के 32 घाटों पर 9 लाख और अयोध्या के बाकी हिस्सों में 3 लाख यानी कुल मिलाकर अयोध्या में 12 दीये जलाए गए। इस आयोजन को देखने के लिए गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की एक टीम भी अयोध्या पहुंची थी। सीएम योगी ने कहा कि 30 अक्टूबर और 2 नवंबर 1990 को रामभक्तों पर बर्बर तरीके से गोलियां चलाई गईं थीं। बर्बर लाठीचार्ज हो रहा था। तब ‘जय श्रीराम’ बोलना अपराध माना जा रहा था। जो लोग 31 साल पहले रामभक्तों पर गोलियां चला रहे थे, वह आज आपकी (भगवान राम) और लोकतंत्र की ताकत के आगे नतमस्तक हुए हैं।

Ayodhya Deepotsav 2021 अगली कारसेवा में रामभक्तों पर गोली नहीं फूलों की बारिश होगी

अब लगता है कि अगर कुछ और वर्ष आप इसी तरीके से ले चले, तो अगली कारसेवा के लिए वह और उनका पूरा खानदान लाइन में लगा होगा। अब देखना कि अगर अगली कारसेवा होगी, तो गोली नहीं चलेगी। रामभक्तों व कृष्णभक्तों पर पुष्पों की वर्षा होगी। यही लोकतंत्र की ताकत है।

Ayodhya Deepotsav 2021 योगी जी एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो, का नारा था : Yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच वर्ष पहले अयोध्या में दीपोत्सव की चर्चा सामने आई थी, तो अयोध्या में छोटी दिवाली के दिन आयोजन नहीं हो रहा था। हमारी सरकार ने तय किया कि अयोध्या को उसकी नई पहचान दीपोत्सव कार्यक्रम से माध्यम से दिलवानी है। सीएम ने कहा, मुझे याद है कि 2017, 2018, 2019 में भी एक ही नारा गूंज रहा था-, योगी जी एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो। मैं तब भी कह रहा था कि मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि 31 साल पहले अयोध्या में क्या हो रहा था।

Ayodhya Deepotsav 2021 विश्व की सबसे बड़ी पर्यटन नगरी बनेगी अयोध्या : G Kishan Reddy

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, मैं इस दीपोत्सव कार्यक्रम के आयोजन के लिए योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहता हूं। एक अद्भुत राम मंदिर निमार्णाधीन है और जल्द ही पूरा हो जाएगा, जहां दुनिया भर से करोड़ों लोग आएंगे। वर्ष 2030 तक अयोध्या विश्व का सबसे बड़ा पर्यटन शहर होगा।

Read More : Ayodhya Will Sparkle 12 लाख दीयों से जगमग होगी अयोध्या, 5 देशों से आए 10 हजार अतिथि

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RBI ने कोटक महिंद्रा बैंक पर लगाया लगाम, दिया यह निर्देश
Rahul Gandhi: पित्रोदा विवाद के बीच ‘संपत्ति सर्वेक्षण’ टिप्पणी पर राहुल गांधी का यू-टर्न, जनता को दिया सफाई-Indianews
DC vs GT IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स से बदला लेने उतरेगी गुजरात टाइटंस, जानें किस टीम का पलड़ा भारी
दिल्ली में निर्माणाधीन फ्लाईओवर से लटका मिला व्यक्ति का शव
Varun Dhawan ने अपने फैंस को जन्मदिन पर दिया खास तोहफा, Baby John से इंटेंस लुक में नया पोस्टर किया जारी -Indianews
Inheritance Tax: सैम पित्रोदा की ‘विरासत कर’ टिप्पणी पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया, कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और बाद भी-Indianews
Nitin Gadkari : भाषण के दौरान बेहोश हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, इलाज जारी-Indianews
ADVERTISEMENT