Wednesday, May 18, 2022
HomeUttar Pradeshनाराज आजम खान ने सपा प्रतिनिधिमंडल को बैरंग लौटाया, मिलने से किया...

नाराज आजम खान ने सपा प्रतिनिधिमंडल को बैरंग लौटाया, मिलने से किया मना

  • एक घंटे तक सपा डेलिगेशन इंतजार करता रहा और आजम मिलने से इनकार करते रहे

समाजवादी पार्टी का संकट कटने का नाम नहीं ले रहा है। सपा नेता आजम खान ने रविवार को उनसे मिलने सीतापुर जेल पहुंचे पार्टी प्रतिनिधिमंडल को बैरंग लौटा दिया। हालांकि बीते हफ्ते ही नाराज चाचा शिवपाल से आजाम खान ने सीतापुर जेल में एक घंटे तक मुलाकात की थी।

अजय त्रिवेदी, लखनऊ। समाजवादी पार्टी का संकट कटने का नाम नहीं ले रहा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल जहां नाराजगी का राग अलापते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लगातार पींगे बढ़ा रहे हैं वहीं पार्टी के प्रमुख मुस्लिम चेहरे आजम खान का गुस्सा थमने का नाम नही ले रहा है।

सपा नेता आजम खान ने रविवार को उनसे मिलने सीतापुर जेल पहुंचे पार्टी प्रतिनिधिमंडल को बैरंग लौटा दिया। आजम इस कदर नाराज हैं कि सपा विधायक रविदास महरोत्रा के नेतृत्व में खुद पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के भेजे गए प्रतिनिधि मंडल से मिलने से इंकार कर दिया। हालांकि बीते हफ्ते ही नाराज चाचा शिवपाल से आजाम खान ने सीतापुर जेल में एक घंटे तक मुलाकात की थी।

एक घंटे के इंतजार के बाद भी किया मिलने से इंकान

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक घंटे तक सपा डेलिगेशन इंतजार करता रहा और आजम मिलने से इनकार करते रहे। आजम खान ने कहा कि वो अपने स्वास्थ्य कारणों की वजह से सपा प्रतिनिधिमंडल से नहीं मिल सकते हैं।

रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय के लिए सरकारी जमीन कब्जाने सहित कई अन्य आरोपों के चलते आजम खान जेल में बंद हैं। उन्होंने हाल ही में विधानसभा चुनाव जेल से ही लड़कर जीता है। आजम खान खुद को लेकर सपा प्रमुख के रवैये से नाराज हैं और उनके समर्थक अखिलेश यादव के इस मामले में कोई आंदोलन न छेड़ने और अनदेखी करने का आरोप लगा रहे हैं।

टूटता नजर आ रहा है सपा का कुनबा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की सियासत में समाजवादी पार्टी अब पहले से कमजोर होती नजर आ रही है। मुलायम सिंह यादव अपनी खराब सेहत की वजह से सक्रिय राजनीति में उतने सक्रिय नहीं है जितना पहले हुआ करते थे। हालांकि अखिलेश यादव सपा को मजबूत करने के लिए मेहनत कर रहे हैं लेकिन सपा का कुनबा टूटता हुआ नजर आ रहा है। चाचा शिवपाल यादव से अखिलेश यादव के रिश्ते सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

अभी हाल में जब शिवपाल यादव ने आजम से सीतापुर जेल में मुलाकात की थी तो उसके बाद उन्होंने अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला था। यहां तक कि शिवपाल ने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव तक को हमले में लपेट लिया था। शिवपाल ने कहा था कि मुलायम और अखिलेश यादव चाहते तो आजम खांन जेल से बाहर आ सकते थे।

इसके बाद से ही अखिलेश यादव के खेमे में हलचल मच गई है। इसका नतीजा यह रहा कि अखिलेश यादव अब पूरे मामले में डैमेज कंट्रोल करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने आजम को मनाने के लिए सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा जेल भेजा। लेकिन आजम खान ने अखिलेश यादव के भेजे दूत से मिलने से साफ मना कर दिया।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : पानीपत की पावन धरा पर मनाया गया हिंद की चादर श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश उत्सव

यह भी पढ़ें : गुरुपर्व के अवसर पर पानीपत में 25 एकड़ के विशाल पंडाल में कई लाख संगत ने लिया गुरु घर का आशीर्वाद

यह भी पढ़ें : श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री ने की ये बड़ी घोषणाएं…

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular