होम / Azamgarh News: आजमगढ़ से आया धर्मांतरण का मामला, पैसे का लालच देकर किया ये काम

Azamgarh News: आजमगढ़ से आया धर्मांतरण का मामला, पैसे का लालच देकर किया ये काम

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 21, 2024, 5:17 pm IST

India News UP (इंडिया न्यूज),Azamgarh News: जनपद आजमगढ़ के कंधरापुर थाना क्षेत्र के मिरिया रेडहा नौव्वन का पुरवा में पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला फिर सामने आया है। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और कंधरापुर थाने को मामले की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। जहां गांव की भोली-भाली जनता को पैसे का लालच देकर उनके घरों से देवी-देवताओं की तस्वीरें हटवाई जा रही थीं, और उनकी जगह ईसा मसीह की तस्वीरें रखने की बात बताई गई। पुलिस मौके से ईसाई धर्म से संबंधित बड़ी मात्रा में साहित्य भी बरामद किया है।

धर्म परिवर्तन का आया मामला

धर्मांतरण पर क़ानून बनने के बाद भी धर्म परिवर्तन के मामले सामने आ रहे हैं। ईसाई मिशनरियों द्वारा धर्मांतरण का खेल अभी भी तेज़ी से चल रहा है, जहां विराम नहीं लग पा रहा है। ऐसा ही मामला फिर आजमगढ़ जिले में आया है, जहां इस मामले में भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने कंधरापुर थाने में शिकायती पत्र देकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Basti News: बस्ती में भीषण सड़क हादसा! डिपो की तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर, कई लोग घायल

देवी-देवताओं की तस्वीरे हटाई

उन्होंने बताया कि देवी-देवताओं की फोटो फाड़ी गई जो दुर्भाग्यपूर्ण है, वहीं देवी-देवताओं की तस्वीरों व धर्म ग्रंथो को हटाकर बाइबिल और ईसा मसीह की पूजा करवाई जा रही थी। जो हर रविवार और गुरुवार को प्रार्थना सभाओं के नाम पर भीड़ इकट्ठा कर धन का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। वहीं इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि धर्म परिवर्तन की सूचना पर कंधरापुर थानाध्यक्ष को जांच के लिए भेजा गया। मौके पर आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुआ और एक आरोपी राजाराम को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- बैसाखी पर खड़ी है कांग्रेस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.