होम / Bahraich communal tension: बहराइच में एडीजी अमिताभ यश का दिखा 'सिंघम' अवतार, नंगी पिस्टल लेकर….

Bahraich communal tension: बहराइच में एडीजी अमिताभ यश का दिखा 'सिंघम' अवतार, नंगी पिस्टल लेकर….

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 14, 2024, 5:13 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज),Bahraich communal tension: यूपी के बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा में एक युवक की मौत के बाद हुई आगजनी और बवाल को देखते हुए प्रमुख सचिव (गृह) संजीव गुप्ता और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अमिताभ यश भी लखनऊ से मौके पर पहुंच गए हैं। मौके पर भीड़ को देखते हुए अमिताभ यश ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। सोमवार को बहराइच पहुंचते ही अमिताभ यश खुली पिस्तौल लेकर भीड़ को खदेड़ते नजर आए। इस दौरान मातहतों को भीड़ को खदेड़ने के लिए आदेश देते और दौड़ाओ, मारो सालों को कहते हुए ललकार लगाते भी दिखाई दे रहे हैं।

बता दें, कि रविवार को देवी दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के लिए निकाले गए जुलूस के दौरान हुई हिंसा में 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी, जिसके बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया था। सोमवार सुबह आगजनी भी हुई। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया।

‘मुस्लिम घर में घुसा हिंदू लड़का, उखाड़ फेंका इस्लामिक झंड़ा और फिर…’, कैसे शुरु हुई बहराइच हिंसा, सामने आया वीडियो

एडीजी अमिताभ यश ने ऐसे संभाला मोर्चा

इसके बाद लखनऊ से सचिव (गृह) संजीव गुप्ता और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अमिताभ यश मौके पर पहुंचे। अमिताभ यश जब पहुंचे तो वहां भीड़ जमा थी और नारे लग रहे थे। यह देख उन्होंने खुद ही हाथ में पिस्तौल लेकर भीड़ को ललकारा और अपने मातहतों को भीड़ को तितर-बितर करने का निर्देश दिया।

बहराइच की पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने कहा?

बहराइच की पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया है। हिंसा प्रभावित इलाकों में सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया कि इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है और हिंसा प्रभावित क्षेत्र की सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद उपद्रवियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

शुक्ला ने बताया कि घटना के सिलसिले में सलमान नाम के व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि कथित गोलीबारी उसी की दुकान से हुई। पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

Bahraich News: बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया , लगाये गंभीर आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.