होम / UP Election 2022 चुनावों से पहले विधायकों का यूपी में दल-बदल का दौर शुरू

UP Election 2022 चुनावों से पहले विधायकों का यूपी में दल-बदल का दौर शुरू

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 30, 2021, 10:16 am IST

UP Election 2022
6 विधायक हाथी से उतर कर साइकिल पर सवार, एक कमलधारक भी शामिल

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
यूपी चुनाव से ठीक पहले मायावती की पार्टी के 6 विधायक हाथी से नीचे उतर आए हैं। सभी बागी विधायकों ने लखनऊ समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव के समक्ष जाकर साइकिल को हाथी से बेहतर करार दिया है। वहीं एक विधायक भाजपा का भी है जो पार्टी से नाखुश होकर लाल टोपी धारण करेगा।

बसपा को अलविदा कहने वालों में विधायकों में असलम चौधरी, असलम राईनी, हाजी मुजतबा सिद्दीकी, हरगोविंद भार्गव, हाकिम लाल बिंद, सहित सुषमा पटेल शामिल हो गई हैं। वहीं राकेश राठौर जो कि सीतापुर से भाजपा विधायक हैं, वह भी समाजवादी पार्टी के हो गए हैं। इन सभी विधायकों को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वागत करते हुए पार्टी की सदस्ता शपथ दिलवाई।

गौरतलब रहे कि देश की राजनीति में विधायकों सांसदों द्वारा दल बदलने की रीत सदा से ही चलती आई है। कुछ लोग मान सम्मान की बातों को लेकर पार्टी छोड़ देते हैं तो कुछ महत्वकांक्षी होते हैं कि जहां फायदा दिखा उसकी गोदी में जा बैठते हैं। बहुत कम ही ऐसे वाक्य होंगे जब विधायक या सांसद जनता के काम को लेकर पार्टी से मुखालफत करते हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनावी गठजोड़ मजबूत करने के लिए हर बड़ी व क्षेत्रिय पार्टी खुद को मजबूत करने के लिए कसरत शुरू कर देती है।

Read More : Modi Itli Visit पोप फ्रांसिस से की मुलाकात

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें