होम / CM Yogi की सुरक्षा में बड़ी चूक, रिवाल्वर लेकर घुसा व्यक्ति, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

CM Yogi की सुरक्षा में बड़ी चूक, रिवाल्वर लेकर घुसा व्यक्ति, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 22, 2021, 6:29 am IST

CM Yogi
इंडिया न्यूज, बस्ती:

उत्तर प्रदेश के बस्ती CM Yogi Adityanath की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है, जिसकी गाज 4 पुलिसकर्मियों पर गिर गई। 19 अक्टूबर को यहां सीएम योगी का एक कार्यक्रम था, जिसमें एक युवक लाइसेंसी हथियार लेकर घुस गया। जैसे ही एक पुलिसकर्मी ने उसे देखा तो हड़कंप मच गया। इस मामले में बस्ती एसपी आशीष श्रीवास्तव ने 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

दरअसल, 19 अक्टूबर को संचारी और दस्तक अभियान के तीसरे पखवाड़े का शुभारम्भ करने सीएम योगी बस्ती पहुंचे थे। जैसे ही वे अटल बिहारी प्रेक्षागृह में पहुंचे तो यहां उनके कार्यक्रम में गौर ब्लॉक प्रमुख जटाशंकर शुक्ल के सगे भाई के साले जितेंद्र पांडे लाइसेंसी हथियार के साथ कार्यक्रम में शामिल हो गया। हालांकि थोड़ी देर बाद इटावा सीओ रमेश चंद्र पांडे की नजर उस पर पड़ गई।

इतनी सुरक्षा को कैसे भेद गया व्यक्ति

बता दें कि सीएम की सुरक्षा में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। इनके अलावा कार्यक्रम स्थल पर मेटल डिटेक्टर भी थे। इसके बावजूद व्यक्ति रिवाल्वर लेकर कार्यक्रम में घुस गया। इतना ही नहीं, रिवाल्वर लिए व्यक्ति ने दो सुरक्षा घेरे को भी तोड़ दिया था और मुख्यमंत्री के आने के पहले घंटों तक व्यक्ति वहीं बैठा रहा।

2 घंटे तक किसी पुलिसकर्मी की नजर उस ओर नहीं गई। इसके बाद जब मुख्यमंत्री के आने से पहले एसपीजी सुरक्षा के एक गार्ड ने युवक की एक्टिविटी को देखकर तलाशी ली तो उसके पास से रिवॉल्वर बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और बाहर ले जाकर छोड़ दिया।

ये पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

बताया जा रहा है कि इस मामले में सब इंस्पेक्टर हरि राय थाना रुधौली, सब इंस्पेक्टर विंध्याचल थाना मुंडेरवा, हेड कांस्टेबल शिव धनी और हेड कांस्टेबल रामप्रकाश थाना कलवारी को पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इनके अलावा संत कबीर नगर व सिद्धार्थ नगर के कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन और विभागीय कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है।

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

CM Yogi
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Tourist Destination: गर्मी से पानी है राहत तो, घूमने जाइये भारत में इन कुछ जगहों पर-Indianews
IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों ने लिया Golf का मजा, मिचेल स्टार्क और रिंकू सिंह के लिए कोच नहीं कही ये बात
Lok Sabha Election: मतदान के दूसरे चरण में कौन-कौन सी लोकसभा सीट है सबसे खास, देखें लिस्ट-Indianews
Faridabad: फरीदाबाद में बैंक मैनेजर को किया अगवा, किरायेदारों ने मालिक के खिलाफ रची थी साजिश-Indianews
RCB 250 Match: IPL में अपने 250 मैच पूरे करेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, देखें Winning Percentage और अन्य आंकड़ें
‘भाग्य लक्ष्मी’ फेम Maera Mishra ने रचाई सगाई, चांदी के लहंगे में गिराई बिजली -Indianews
Arunachal Pradesh Landslide: अरूणाचल प्रेदश में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के साथ बहा चीन बॉर्डर को जोड़ता Highway-Indianews
ADVERTISEMENT