होम / BJP Campaign In UP अयोध्या के संत, मंदिर ट्रस्ट सहित विहिप भी यूपी में भाजपा के प्रचार में उतरे

BJP Campaign In UP अयोध्या के संत, मंदिर ट्रस्ट सहित विहिप भी यूपी में भाजपा के प्रचार में उतरे

Mukta • LAST UPDATED : February 12, 2022, 5:32 pm IST

BJP Campaign In UP

अजय त्रिवेदी, लखनऊ
पश्चिम में चुनाव खत्म होने के बाद अवध और पूरब की जंग शुरु होते ही अयोध्या के साधू संत, विश्व हिन्दू परिषद और यहां तक कि राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार में उतर गए हैं। संतो की टोली अयोध्या में मंदिर ट्रस्ट, संघ और विहिप के नेताओं के साथ घर घर जाकर लोगों से वोट मांगने लगी है। संतों की टोली प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी जाकर प्रचार करेगी। विहिप ने तो बाकायदा प्रचार अभियान को रफ्तार देने के लिए वोटर हेल्पलाइन भी शुरु कर दिया है।

मंदिरों से आर्शीवाद लेकर शुरु किया प्रचार अभियान

अयोध्या में राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य तो घर घर जाकर भाजपा को वोट देने की अपील के सा साथ ही जन्मभूमि मंदिर का प्रसाद भी बांट रहे हैं। मंदिर निर्माण के रजकण भी मतदाताओं को बांटे जा रहे हैं। साधू, संतों के साथ मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने प्रचार अभियान की शुरुआत मंदिरों से आर्शीवाद लेकर शुरु किया है। जिसका नेतृत्व मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख सदस्य डा अनिल मिश्र व आरएसएस के सह प्रांत प्रचारक मनोज, विहिप के महानगर प्रचारक अनिल, संरक्षक पंडित राम जी मिश्र, विभाग अध्यक्ष विजय सिंह बंटी, विभाग मंत्री धीरेश्वर वर्मा, महानगर मंत्री अखिलेश वर्मा आदि कर रहे हैं।

BJP Campaign In UP

जन संपर्क अभियान पूरे चुनाव तक जारी रहेगा : डा अनिल मिश्र

ट्रस्ट सदस्य डा अनिल मिश्र के मुताबिक यह जन संपर्क अभियान पूरे चुनाव तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि वोटरों से अपील की जा रही है कि उसे ऐसी सरकार चुननी है, जिसका नेतृत्व ईमानदार हो, जो सरकार राष्ट्रीय सांस्कृतिक एवं निर्माण का कार्य करें, जाति-पांति से मुक्त राजनीति कर समरसता का माहौल तैयार करें।
अयोध्या के प्रमुख संतों ने कहा है कि संत समाज भी राम भक्त सरकार के पक्ष में प्रचार करेगा। डा राम विलास वेदांती ने कहा अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जो सरकार करवा रही है उसे आगे भी बने रहना चाहिए। जिससे भव्य राम मंदिर के निर्माण में किसी तरह से बाधा न आने पाए। अयोध्या का अंतराष्ट्रीय पर्यटन नगरी के तौर पर विकसित करने की जो योजनाएं चल रही हैं और प्रस्तावित है, वे रूकनी नहीं चाहिए।

चुनाव प्रचार में अयोध्या के विकास की योजनाओं बारे दी जा रही जानकारी BJP Campaign In UP

संतो और मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों के मुताबिक इस चुनाव प्रचार के अभियान में अयोध्या के विकास की योजनाओं व अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्वाचन निर्माण की भी विस्तृत जानकारी दी जा रही है। संघ परिवार की टीम ने अपने संपर्क अभियान में शत प्रतिशत मतदान कर ईमानदार सरकार चुनने की अपील के साथ नारे लगाए ‘मेरा वोट-आतंकवादियों पर चोट’, ‘मेरा वोट-अपराधियों पर चोट’। मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर निकली संघ परिवार की टीम ने घर-घर में संपर्क कर लोगों से उन्हीं मुद्दों को ध्यान में रखकर वोट डालने को कहा जो बीजेपी के अजेंडे में शामिल हैं।

BJP Campaign In UP

Read Also : Rahul Bajaj Most Successful Industrialists आटो बजाज को बुलंदियों तक पहुंचाया

Connect With Us : Twitter | Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT