होम / योगी के पुलिस ने फिर किया एनकाउंटर, बच्ची के आरोपी को मारी गोली

योगी के पुलिस ने फिर किया एनकाउंटर, बच्ची के आरोपी को मारी गोली

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 19, 2024, 12:12 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज),Budaun News: यूपी के बदायूं के थाना बिल्सी कस्बे में एक 7 साल की मासूम बच्ची के दुष्कर्म के प्रयास के बाद हत्या कर दी गई। इस पर बिल्सी कस्बे में परिजनों ने काफी हंगामा किया था। एसएसपी ने खुलासे के निर्देश दिए हैं। बिल्सी और एसओजी पुलिस हत्या का खुलासा करने और एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफल रही। प्रतिवादी पैर में घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई में एक पुलिस अधिकारी की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस अब मान रही है कि आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

क्या है पूरा मामला?

24 अक्टूबर को शिकायतकर्ता अस्तकर हुसैन, पुत्र रियाज़ अहमद, निवासी बिरसी टाउन और बदून जिला पुलिस स्टेशन ने बिरसी पुलिस स्टेशन में लिखित रूप में सूचना दी और 18 अक्टूबर, 2024 को उन्हें सूचित किया कि यह उसी पर लिया गया है। समय, मुझे 07 वर्षीय लड़की घर से निकल गई, लेकिन शाम को जब उसके परिवार ने उसकी तलाश शुरू की, तो इस लड़की का शव बर्सी शहर के हार्ट स्कूल के पास एक परित्यक्त इमारत में मिला। सिर पर चोट के निशान हैं। लड़की के साथ यौन उत्पीड़न का शक था। इस सूचना के आधार पर बिरसी थाने में एमए का मामला दर्ज किया गया।

UP Bypoll 2024:  मायवाती ने कुंदरकी सीट से किया उम्मीदवार ऐलान, इस चेहरे पर लगाया दांव 

394/2024 धारा 65(2)/103(1) बीएनएस व नियम 5एम/6 पॉक्सो बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। यह जानकारी मिलने के बाद बदन जिला पुलिस आयुक्त डॉ. ब्रिजेस कुमार सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे और अपर पुलिस आयुक्त, जिला पदाधिकारी बिरसी एवं पुलिस पदाधिकारी के.के. मौके पर मौजूद सरोज ने आदेश दिए। देखिए, घटना का खुलासा कीजिए। मामले की जांच के लिए स्थानीय थाने के अलावा एसओजी टीम को भी लगाया गया था। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस घटना में शामिल संदिग्ध वार्ड नं. के रियाज अहमद के पुत्र जानराम को गिरफ्तार किया है. जिले के 3 और बदून जिले के बिरसी पुलिस स्टेशन में 22 वर्षीय और एक वर्षीय की पहचान की गई है।

घर से भाग निकला आरोपी

आरोपी के मिलने के बाद सघन तलाशी ली गई। आरोपी घर से भाग गया। पुलिस टीमों ने सभी संभावित स्थानों पर छापेमारी कर उनकी तलाश की। देर शाम करीब पौने चार बजे पुलिस ने बिल्सी कस्बे से बिनपुर गांव की ओर जाने वाली सड़क पर आरोपी जेनलम को घेरकर गिरफ्तार करने का प्रयास किया। हालाँकि, आरोपी ने पुलिसकर्मियों के एक समूह पर जान से मारने की नियत से गोली चला दी। आरोपियों द्वारा की गई गोलीबारी में पुलिस टीम में शामिल कांस्टेबल मनोज कुमार घायल हो गए। आत्मरक्षा में पुलिस की जवाबी फायरिंग में आरोपी जाने आलम के भी दाहिने पैर में गोली लग गयी।

Arvind Kejriwal News: सत्येंद्र जैन की जमानत को लेकर अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, बोले- ‘भगवान हमारे साथ हैं’

सिर पर ईंटों से किया वार

अभियुक्त के पास से एक अवैध 315 कैलिबर पिस्तौल, जिन्दा कारतूस 01 तथा चले हुए कारतूस 04 बरामद किये गये। मौके पर की गई पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया कि वह एक लड़की को नशे की हालत में दुष्कर्म के उद्देश्य से बहला फुसलाकर खंडहर में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया और जब लड़की ने शोर मचाया तो उसने इसकी सूचना दी। कि उसके सिर पर ईंटों से वार किया गया है। माना जा रहा है कि उनकी हत्या की गई है। घायल पुलिसकर्मी और घायल बदमाश को इलाज के लिए नजदीकी बिल्सी सेंटर फॉर ट्रीटमेंट ले जाया गया। इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Karva Chauth 2024: जानें दिल्ली में किस समय दिखेगा चांद और पूजा का शुभ मुहूर्त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.