Thursday, May 26, 2022
HomeUttar Pradeshप्रो. निर्मला एस मौर्य ने कहा देश की धरोहर को बचाने में...

प्रो. निर्मला एस मौर्य ने कहा देश की धरोहर को बचाने में योगदान जरूरी

मिशन शक्ति टीम के सहयोग से वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में आजादी के अमृत महोत्सव, मिशन शक्ति फेज- 4 के अन्तर्गत विश्वविद्यालय प्रांगण के नवाचार केन्द्र में राष्ट्रीय नागरिक सेवा दिवस मनाया गया।

इंडिया न्यूज़, जौनपुर।

मिशन शक्ति टीम के सहयोग से वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में आजादी के अमृत महोत्सव, मिशन शक्ति फेज- 4 के अन्तर्गत विश्वविद्यालय प्रांगण के नवाचार केन्द्र में राष्ट्रीय नागरिक सेवा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि आज की युवाओं को यह देखने की जरूरत है कि वे देश को क्या दे रहे हैं? उन्हें देश को आगे बढ़ाने के लिए सजग योगदान देने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : एनसीसी कैडेट्स के छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को बनाए रखना हीं हमारा परम कर्तव्य होना चाहिए और इसके लिए आज की युवाओं और नागरिकों को आगे आने की जरूरत है। विशिष्ट वक्ता सह आचार्य अंग्रेजी विभाग, मेहरावा पी जी कालेज डॉ राज बहादुर यादव ने कहा कि समाज सेवा से हमारे व्यक्तित्व का विकास संभव है और इसके लिए समाज में महिलाएं मुख्य योगदान दे रही हैं।

ये भी पढ़ें : घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए करें कपूर का प्रयोग

डॉ जाह्नवी श्रीवास्तव ने कहा कि विद्यार्थियों को लक्ष्य हमेशा ऊंचा रखना चाहिए और जौनपुर की मिट्टी में ऐसी बात है कि यहां के छात्र-छात्राएं कुछ भी करने की काबिलियत रखते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मिशन शक्ति टीम छात्र छात्राओं को पूरी तन्मयता से जागरूक करने का कार्य कर रही है।

ये भी पढ़ें : महिलाओं के शसक्तीकरण के लिए किया गया कार्यक्रम का आयोजन

मुख्य वक्ता डॉ सुरेश कुमार जिला प्रचारक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा कि समाज, देश व राष्ट के नागरिकों की सेवा में योगदान देने वाला हीं जाग्रत राष्ट्र की अखण्डता, एकता व प्रभुता को बनाए रख सकती है इसलिए हम सभी को मिलकर इसके लिए कार्य करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : स्कूलों में श्रद्धाभाव से मनाया गया गुरू तेगबहादुर बहादुर का प्रकाश पर्व

ये भी पढ़ें : हर वर्ग और दूर-दराज के क्षेत्रों तक पहुंचे स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ : हरेंद्र सिंह

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular