होम / CM Yogi In Ayodhya रामलला को चढ़ाने के लिए अफगानिस्तान की काबुल नदी से आया जल

CM Yogi In Ayodhya रामलला को चढ़ाने के लिए अफगानिस्तान की काबुल नदी से आया जल

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 31, 2021, 3:35 pm IST

CM Yogi In Ayodhya
इंडिया न्यूज, अयोध्या:

रामलला को चढ़ाने के लिए अफगानिस्तान की काबुल नदी का जल आयोध्या पहुंच चुका है। सीएम योगी आज यहां भगवान रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे और इसके बाद काबुल नदी से आए जल में गंगा जल मिलाकर राम लला का जलाभिषेक करेंगे। इसके बाद सीएम योगी 3 नवंबर को होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा भी लेंगे।

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान की एक लड़की ने यह जल भेजा है। इस लड़की ने पीएम मोदी से राम लला पर चढ़वाने का अनुरोध किया था। इससे पहले शनिवार को सीएम योगी ने गोबर से बने दीयों से भरा वाहन वाहन अयोध्या रवाना किया था। इन दीयों को राष्ट्रीय गौधन महासंघ ने एक लाख 11 हजार गायों के गोबर से तैयार कराया है। शनिवार को एक हजार दीयों को अयोध्या भेजा गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के साथ साथ अपने त्योहार को मनाया जा सकता है। दीपोत्सव के माध्यम से हम एक तरफ गायों की रक्षा कर सकेंगे तो दूसरी तरफ पर्यावरण को सुरक्षित रखते हुए अपना त्योहार भी धूमधाम से मना सकेंगे। सीएम योगी ने कहा कि इस बार एक अच्छा संयोग बन रहा है कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा तो दूसरी तरफ पवित्र गाय के गोबर से प्रदेश में दीपोत्सव मनाया जायेगा।

Also Read : Rahul Goa Visit हम हर काम की गारंटी देते हैं

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.