Wednesday, December 8, 2021
HomeUttar PradeshCM Yogi Strict on Air Pollution: एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण पर...

CM Yogi Strict on Air Pollution: एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण पर सीएम योगी ने की बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
CM Yogi Strict on Air Pollution: देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के जिलों में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने भी तेजी दिखाते हुए एक्शन ले रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनसीआर में उत्तर प्रदेश के जिलों में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण पर मंगलवार को बैठक ली और अधिकारियों को तत्काल रोक लगाने के लिए निर्देश भी दिए है।

सार्वजनिक परिवहन के उपयोग के लिए करें प्रोत्साहित CM Yogi Strict on Air Pollution

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोक भवन में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण पर रोकने के लिए योजनाबद्ध प्रयासों की आवश्यकता पर निर्देश दिया है। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा है कि लोगों को निजी वाहनों के बजाय सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें और पराली न जलाने के लिए किसानों से संपर्क करें। जिससे कि इस वायु प्रदूषण की समस्या पर शीघ्र ही अंकुश लगाया जा सके।

CM Yogi Strict on Air Pollution

जिला कृषि अधिकारियों को दिए निर्देश CM Yogi Strict on Air Pollution

बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों में जिला कृषि अधिकारियों को किसानों के साथ लगातार सम्पर्क में रहने के निर्देश देते हुए कहा है कि पराली न जलाने के लिए किसानों से संवाद करें। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या के स्थायी निदान के लिए नियोजित प्रयास की आवश्यकता है। लोगों को निजी वाहन के स्थान पर परिवहन के सार्वजनिक साधनों के प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करें।

CM Yogi Strict on Air Pollution

Read More: IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway: हरक्युलिस ट्रांसपोर्ट एयक्राफ्ट से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने पहुंचे पीएम मोदी, एक्सप्रेस-वे पर गरजे भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE