होम / CM Yogi Warning पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया तो देशद्रोह का केस

CM Yogi Warning पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया तो देशद्रोह का केस

Vir Singh • LAST UPDATED : October 28, 2021, 3:01 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ :

CM Yogi Warning उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों को चेतावनी दी है। उनके कार्यालय के आधिकारिक हैंडल पर एक ट्वीट में कहा गया कि अगर टी-20 मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत का किसाी ने जश्न मनाया तो उसके खिलाफ देशद्रोह कानून लागू होगा। गत सप्ताह पाकिस्तान के साथ खेले गए टी-20 विश्व कप मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ कथित रूप से अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

CM Yogi Warning सात व्यक्तियों को नामजद किया गया

यूपी पुलिस ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 विश्व कप क्रिकेट मैच के बाद कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भारतीय टीम के विरुद्ध असम्मानजनक शब्दों का प्रयोग कर देश विरोधी टिप्पणी करते हुए शांति व्यवस्था भंग की गई है। इसी ट्वीट में बताया गया कि इस संदर्भ में अब तक आगरा, बरेली, बदायूं और सीतापुर में पांच मुकदमे दर्ज कर सात व्यक्तियों को नामजद किया गया है। उनमें से पांच को हिरासत में लिया जा चुका है।

CM Yogi Warning बदायूं का एक युवक गिरफ्तार

टी-20 में पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने और अपने फेसबुक पेज पर पाकिस्तान का झंडा लगाने के आरोप में बदायूं के एक युवक के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह ने गुरुवार को बताया कि फैजगंज बेहटा निवासी नियाज ने अपने फेसबुक पेज पर पाकिस्तान का झंडा पोस्ट किया और पाकिस्तान के पक्ष में कुछ नारे लिखे। सिंह के मुताबिक मंगलवार को नियाज के खिलाफ देशद्रोह और आईटी अधिनियम के तहत फैजगंज थाने में मामला दर्ज किया गया और बुधवार को उसको गिरफ्तार किया गया।

Read More : Treason Case In Up पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाना पड़ा महंगा

Read More : CM Yogi Inaugurate Medical College: गोंडा में सीएम योगी ने मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, 1132 करोड़ रुपए की परियोजनायों की दी सौगात

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें