होम / Corona Time Was Big Challenge कोरोना काल था बड़ी चुनौती, प्रबंधन पर योगी सरकार की हुई चौतरफा सराहना

Corona Time Was Big Challenge कोरोना काल था बड़ी चुनौती, प्रबंधन पर योगी सरकार की हुई चौतरफा सराहना

India News Editor • LAST UPDATED : September 19, 2021, 7:22 am IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
(Corona Time Was Big Challenge) आज यूपी में योगी सरकार के साढ़े 4 साल पूरे हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस करके अपनी सरकार की ढेर सारी उपलब्धियां गिनवाई। कृषि क्षेत्र से लेकर रोजगार तक और लाखों गरीबों को घर देने तक, योगी सरकार ने सैकड़ों उपलब्धिां सामने रखी। लेकिन एक जो सबसे मुख्य कार्य में योगी आदित्यनाथ की सराहना हुई वो था कोरोना काल में देश के सबसे बड़े राज्य में प्रबंधन बनाना।

2020 में जब कोरोना की पहली लहर आई थी तो योगी सरकार ने बड़े-बड़े अफसरों के साथ 16-16 घंटों तक व्यस्थ रहते थे। कोरोना से निपटने में योगी का योगदान सबसे बेहतरीन रहा। विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ ने भी राज्य सरकार के काम की जमकर तारीफ की। वही अब साथ ही कोरोना वैक्सीन लगाने की रफ्तार भी देश के अन्य राज्यों से यूपी में बेहतर है। अब इस सरकार में उनका कार्यकाल 6 महीने से भी कम का रह गया है। 2022 के शुरू में फिर से विधानसभा चुनाव होने हैं और निश्चित रूप से इस इस बार भाजपा सरकार की ओर से योगी ही मुख्यमंत्री का चेहरा हो सकते हैं।

आज साढ़े 4 साल पूरे होने पर योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार का गुणगान करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान भी प्रदेश की सभी 119 चीनी मिलें सफलतापूर्वक काम करती रहीं। उन्होंने दो क्षेत्रों पहला कृषि और दूसरा, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) पर ध्यान लगाया है। इसके अच्छे परिणाम सामने आए हैं। इससे आय भी बढ़ी और कर्ज लेकर खर्च नहीं करना पड़ रहा है। रजिस्ट्रेशन स्टांप से भी सरकारी आय बढ़ाई गई है।

Also Read : यूपी में योगी सरकार के साढ़े 4 साल पूरे, पेश किया रिपोर्ट कार्ड

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT