Friday, May 27, 2022
HomeUttar Pradeshdemonstrations : बैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर

demonstrations : बैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर

इंडिया न्यूज़, हापुड।

demonstrations ऑल इंडिया एम्प्लाइन एसोसिएशन एवं यूपी बैंक एम्प्लाइन यूनियन के आवाहन पर हापुड़ जिले के सभी बैंक कर्मी बैंक ऑफ महाराष्ट्रा हापुड़ शाखा पर एकत्रित हुए तथा अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन व नारेबाजी की। जिले के सभी बैंक बंद रहे व जनता का कार्य का बहिष्कार किया।

(Demonstrations: Bank employees on strike for two days)

कुछ अधिकारी संगठनों के हड़ताल में भाग न लेने के कारण शाखा में बैठे पाए गए जनता का कार्य ना होने का हमे खेद है हड़ताल हमारी मजबूरी है हमें बाध्य होकर अपनी सैलरी कटवाने पड़ती है। R.K अध्यक्ष ने कहा कि सरकार पिछले क्षमकानूनों को समाप्त करके नए कानून बना चुकी है।

(Demonstrations: Bank employees on strike for two days)

जिससे पूंजीपतियों को अधिक लाभ लेने का प्रावधान किया गया है व संगठनों तथा कर्मचारी को नुकसान पहुंचने का कार्य किया गया है अतः श्रम संहिताओं को रद्द किया जाए आगे उन्होंने सरकारी उपकरणों के निजीकरण की प्रक्रिया के विषय में विस्तार से साथियों को अवगत कराया कि उससे होने वाले दुष्प्रभावों से परिचित कराया तथा आगे बताया कि जब सभी सरकारी बैंक लाभ अर्जित कर रहे हैं ।

Read More: Holi Milan Ceremony : आकर्षण का केंद्र रहा होली मिलन समारोह

(Demonstrations: Bank employees on strike for two days)

फिर उन्हें निजी क्षेत्र में देने का क्या औचित्य है साथी एल आर गुप्ता (मंत्री) ने साथियों को अवगत कराया की नई पेंशन व्यवस्था को रद्द करके पुरानी पेंशन प्रक्रिया बहाल की जाए l बैंकों में ठेका कामगारों को नियमित किया जाए साथी अमित कुमार त्यागी संयुक्त मंत्री ने आउटसोसिर्ग के दुष्ट प्रभावों के बारे में बताया तथा ग्राहकों को की निजी जानकारी निजी क्षेत्र में जाने से रोका जाए।

Read More: Tata Indian Premier League : स्लो ओवर की वजह से मुंबई इंडियंस पर लगा 12 लाख रुपये का लगा जुर्माना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular