होम / Election : लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने शुरू की तैयारियाँ ,जानें क्या है खास रणनीति

Election : लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने शुरू की तैयारियाँ ,जानें क्या है खास रणनीति

Abhishek Singh • LAST UPDATED : October 17, 2023, 8:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Election : लोकसभा चुनाव को लेकर जहाँ सभी राजनैतिक दलो ने अपनी तरफ़ से तैयारियाँ तेज़ कर दी है। जिसमें की अलग अलग तरह के प्रचार और प्रसार के साथ साथ वोट बैंक को टार्गेट करने वाली रणनितिया भी शामिल है। वही बसपा जो हमेशा अपने प्रत्याशियों की लिस्ट चुनाव में सबसे आख़िर में सामने लाती है उसने इसकी तैयारियाँ अभी से तेज़ कर दी है। वहीं सूत्रों की माने तो बसपा ने प्रत्याशियों के चयन और पैनल बनायें जाने को लेकर ज़ोनल और ज़िला कमेटी को ज़रूरी दिशा निर्देश दे दिये है।

बसपा ने चुनाव को लेकर तैयारियाँ शुरू की

बता दें कि जल्द ही ज़ोनल और ज़िला कमेटियाँ आपस में समन्वय स्थापित कर चार, छह नामों के हर सीट को लेकर पैनल तैयार कर रही है। जिसको लेकर दिसम्बर तक तैयारियाँ और नामों की सूची तैयार हो जायेगी जिसके बाद दिसम्बर में बसपा अपने लोकसभा चुनाव को लेकर फ़ाइनल प्रत्याशियों की लिस्ट पर फ़ैसला लेगी।

साथ ही उन्हें जारी करेगी अगर ऐसा होता है, तो बसपा सुप्रीमो मायावती ने जहाँ इन दिनो अपने राजनीति करने के अन्दाज़ में ख़ासी तब्दीलियाँ की है अब टिकिट का फ़ैसले सबसे पहले कर वो अपने प्रत्याशी और उसके चयन की प्रक्रिया को लेकर उनपर पहले जिस तरह का आरोप अन्य राजनैतिक दल लगाते रहें है। उन्हें भी जवाब देने का काम करती नज़र आयेंगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने बसपा को लेकर कहा

वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव का कहना है की लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक दल अपनी अपनी तैयारियाँ कर रहे है। ऐसे में बसपा अपने प्रत्याशियों के चयन को लेकर तेज़ी दिखा रही है। और दिसम्बर तक लिस्ट फ़ाइनल करने जा रही है। लेकिन बसपा चाहे जिस तरह की भी तैयारी और चाहे पहले अपने प्रत्याशियों की लिस्ट फ़ाइनल कर घोषणा कर दे। लेकिन

वह अपना जनाधार खो चुकी उसका वोट पूरी तरह भाजपा में शिफ़्ट है क्यूँकि भाजपा ने दलित समाज के लिये जो काम किये वो उन्होंने अपनी सरकारों में भी नही किये इस लिये चाहे जो भी पैंतरा अपना ले जनता बसपा के बारे में हक़ीक़त जानती है।

 बसपा को लेकर बयान

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने भी बसपा के बारे में कहा कि बसपा लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियाँ कर रही है, सभी दल तैयारियों में लगे है। लेकिन भाजपा को हटाने के लिये सब को साथ आना होगा अलग अलग चुनाव लड़ के हम भाजपा को न भी चाहते हुए फ़ायदा पहुँचाएँगे। और आगे उन्होने कहा कि कांग्रेस द्वारा बनाये गए इंडिया गठबंधन के साथ सभी दल साथ आ रहे है और साथ लड़ के ही हम भाजपा को हटा सकेंगे।

वही समाजवादी पार्टी भी बसपा के प्रत्याशियों की लिस्ट दिसम्बर में फ़ाइनल किए जाने के मामले में न्यूट्रल मोड़ पर है। और सपा प्रवक्ता मनोज यादव का कहना है की बहुत अच्छी बात है की बसपा अपने प्रत्याशियों की लिस्ट दिसम्बर में ही फ़ाइनल कर देगी बाक़ी राजनैतिक दल भी अपनी अपनी तैयारियों में है। इंडिया के सभी घटक दल और इंडिया गठबंधन भी लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों में जुटी है। और बसपा के 10 सांसद है उनकी बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है प्रदेश में।

Also Read :

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT