होम / Kasganj News: यूपी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से हड़कंप ! 7 लोग हुए घायल

Kasganj News: यूपी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से हड़कंप ! 7 लोग हुए घायल

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 19, 2024, 8:16 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़) Kasganj News:  यूपी के कासगंज जिले के कोतवाली पटियाली क्षेत्र के किशोरी नगला में पटाखे बनाते समय अचानक विस्फोट हो गया और इस विस्फोट में 7 लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं, वहीं विस्फोट की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए पटियाली अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है.

विस्फोट में 7 लोग घायल

दरअसल मामला कासगंज जिले के तहसील पटियाली क्षेत्र के गांव किशोरी नगला का है. जहां पर एक पटाखा फैक्ट्री है. इस फैक्ट्री में पटाखों की तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ और सात लोग घायल हो गए. जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों को उपचार के लिए पटियाली और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह पटाखा फैक्ट्री मेहंदी हसन नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है. हादसे के बाद पटाखा फैक्ट्री का मालिक मेहंदी हसन मौके से फरार हो गया है. फिलहाल पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम कुलदीप सिंह और सीओ राजकुमार पांडे मामले की जांच कर रहे हैं.

मालिक मौके से फरार

हादसे में गंभीर रूप से घायल होने वालों में संत सिंह पुत्र कुंवरलाल, गोपीनाथ पुत्र हरीश चंद्र, पप्पू पुत्र राजाराम और मनोज पुत्र फुलवारी शामिल हैं। मामूली रूप से घायल होने वालों में अवनीश पुत्र खुशीराम, विपिन पुत्र हुब्बलाल, आसिफ पुत्र हुब्बलाल, आसिफ पुत्र मेहंदी हसन शामिल हैं। एसडीएम कुलदीप सिंह ने बताया कि नगला केसरी में मेहंदी हसन खुले में पटाखे बना रहा था और अचानक तेज धमाका हुआ। जिससे इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पटाखे लाइसेंस लेकर बनाए जा रहे थे। लेकिन पटाखे मानकों के अनुसार बनाए जा रहे थे या नहीं इसकी जांच की जा रही है। मालिक मौके से फरार हो गया है। उससे संपर्क किया जा रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.