होम / Bahraich Encounter: बहराइच एनकाउंटर पर पूर्व डीजीपी का बड़ा सवाल, हिंसा को लेकर कही बड़ी बात

Bahraich Encounter: बहराइच एनकाउंटर पर पूर्व डीजीपी का बड़ा सवाल, हिंसा को लेकर कही बड़ी बात

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 18, 2024, 7:26 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़) Bahraich Encounter:   उत्तर प्रदेश के बहराइच एनकाउंटर के बाद बड़े सवाल शुरू हो गए हैं। दरअसल, विपक्ष हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर सवाल उठा रहा है। वहीं परिवार का यह भी दावा है कि पुलिस ने आरोपियों को उनके घरों से उठाया था। वहीं ऐसे में अब पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह का इस पर बड़ा बयान  समाने आया है

एनकाउंटर पर बड़ा सवाल

जानकारी  के मुताबिक, उन्होंने कहा कि अगर एनकाउंटर पर ऐसा संदेह है तो इसकी जांच जरूरी है। गिरफ्तार व्यक्ति को उसके घर से उठाकर बाहर दिखाना गलत है। इस दौरान अगर उसके पैर में गोली लगी है तो यह और भी गंभीर अपराध है, यह हत्या की कोशिश का अपराध है। साथ ही अगर सवाल उठ रहे हैं तो इसकी सीआईडी ​​से जांच होनी चाहिए। पूर्व डीजीपी ने आगे कहा कि पुलिस काफी दबाव में काम कर रही है, जिसकी वजह से वह निष्पक्ष कार्रवाई नहीं कर पा रही है। कई जगहों पर कांवड़ियों ने कांवड़ यात्रा के दौरान तोड़फोड़ और आगजनी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। हाल ही में कौशांबी में भी जुलूस में मुसलमानों के घरों पर रंग फेंका गया, अगर कोई इसका वीडियो बना रहा था तो उसका मोबाइल छीन लिया गया, उसके साथ मारपीट की गई।

बहराइच में जो दंगा..

पुलिस ने कुछ कार्रवाई की तो इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया। ऐसा लगता है कि अगर पुलिस कार्रवाई करती है तो सस्पेंड हो जाती है और अगर कार्रवाई नहीं करती है तो बहराइच जैसी घटनाएं हो जाती हैं। तो पुलिसिंग का एक अजीब माहौल बन गया है, सरकार को इस पर गंभीरता से सोचना चाहिए। सुलखान सिंह के मुताबिक बहराइच में जो दंगा हुआ, उसमें लोग नीचे से भड़का रहे थे। उन्होंने झंडा उखाड़ दिया, रेलिंग तोड़ दी, यह आपराधिक गतिविधि है। इसमें भी कार्रवाई होनी चाहिए। वीडियो में भी दिखना चाहिए कि कौन भड़का रहा था। पूरे मामले की सीआईडी ​​से जांच होनी चाहिए क्योंकि स्थानीय पुलिस की विश्वसनीयता पर सवाल उठ रहे हैं।

UP Crime:यूपी में पति-पत्नी में नाजायज संबंध को लेकर हुआ जमकर विवाद, पत्थरबाजी के साथ हुई फायरिंग

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.