होम / Ghaziabad News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट रैपिड ट्रेन के संचालन से पहले चोर लगा रहे थे पलीता, क्राइम ब्रांच ने चोरो को किया गिरफ्तारी…

Ghaziabad News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट रैपिड ट्रेन के संचालन से पहले चोर लगा रहे थे पलीता, क्राइम ब्रांच ने चोरो को किया गिरफ्तारी…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 10, 2023, 5:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Anil Chaudhary,Ghaziabad News: गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने चोरों के एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जोकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट रेपिड ट्रैन के संचालन से पहले ही उसमें पलीता लगा रहे थे, दरअसल पूरा मामला रेपिड ट्रैन से जुड़ा हुआ है जहां बीते 8 महीने के भीतर 19 अलग अलग चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया जिसमें चोर रेपिड ट्रैन ट्रेक से तांबे के कीमती तार की चोरी किया करते थे, जिसको लेकर 7 अलग अलग एफआईआर दर्ज कराई गई थी, इसी कड़ी में गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने दो कबाड़ी सहित 7 शातिर बदमाशो को गिरफ्तार किया गया है।

खरीदा 50 हजार रुपये मीटर, बेचा 700 रुपये किलो

हैरानी की बात ये है कि जिस तार को ये चोर चोरी किया करते थे, भारत सरकार उस तार को 50 हजार रुपये मीटर खरीदती है जबकि उसी तार को चोरी कर ये बदमाश महज 700 रुपये किलो के हिसाब से बेच दिया करते थे, वहीं पकड़े गए चोरों ने बताया कि गैंग का सरगना सैफ मलिक है जोकि अपने साथियों के साथ मिलकर पहले चोरी करने की जगह की रेकी किया करता था, और जब रात के समय रेपिड ट्रेक के आसपास कोई नही होता था इसके साथी बड़े ही शातिराना अंदाज में रस्सी में पत्थर बांधकर रेलिंग में फंसा देते थे।

जिसके सहारे ऊपर ट्रेक पर चढ़कर आरी के जरिये तार को काटा करते थे ओर जैसे ही आरी का ब्लेड कॉपर को छूता तो खुद ब खुद लाइन ट्रिप मार जाती थी, और उसके बाद ये शातिर चोर तार को कई टुकड़ो में काट कर ट्रेक से नीचे फैंक दिया करते थे। और सैफ मलिक उस माल को आपने साथ लाये छोटा हाथी में भरकर ले जाया करते थे, और बाद में कबाड़ी को बेचकर आपस मे बंदरबांट कर लिया करते थे।

मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार

हालांकि पुलिस ने अब इस गिरोह के 7 बदमाशो को मुरादनगर थाना क्षेत्र से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी सभी साथियों को भी जल्द पकड़ने का दावा गाजियाबाद पुलिस कर रही है। मगर महज कुछ रुपये के लालच में चोरों का ये गिरोह ना सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को पलीता लगा रहा था बल्कि राष्ट्र हानि भी की जा रही थी।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT