होम / Gorkhpur Temple Attack Update : एटीएस ने मुर्तजा से रातभर की पूछताछ, आतंकी कनेक्शन को लेकर भी कई सवाल

Gorkhpur Temple Attack Update : एटीएस ने मुर्तजा से रातभर की पूछताछ, आतंकी कनेक्शन को लेकर भी कई सवाल

Vir Singh • LAST UPDATED : April 5, 2022, 3:18 pm IST

Gorkhpur Temple Attack Update

इंडिया न्यूज, गोरखपुर: 

Gorkhpur Temple Attack Update गोरखनाथ मंदिर में तैनात पीएसी जवानों पर हमला (Attack on PAC jawans) करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी से एटीएस (ATS) ने कल रातभर पूछताछ की। अदालत ने एटीएस को सात दिन का रिमांड दे दिया है। मुर्तजा ने कल मंदिर में जबरन घुसकर अचानक जवानों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था। उसने हमला करते हुए गोरखनाथ मठ से जाने और वहां अल्लाहो अकबर के नारे लगाए थे। एसटीएस ने इस तरह के नारे लगाने व आतंकियों से लिंक को लेकर भी मुर्तजा से पूछताछ की।

बार-बार बयान बदल रहा था आरोपी, दो और मददगार पकड़े

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान मुर्तजा बार-बार बयान बदल रहा था। मुर्तजा के नेपाल से कनेक्शन होने का पता लगाने के मकसद से एटीएस की एक टीम नेपाल भी गई है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि मुर्तजा को महराजगंज से बाइक पर बैठाकर दो युवकों ने गोरखनाथ मंदिर के पास छोड़ा था। नेपाल सीमा पर ही मुर्तजा जिस हथियार (बांकी) से हमला किया वह खरीदा था। मुर्तजा के दो मददगारों को भी उठाकर एटीएस उनसे पूछताछ कर रही है। एटीएस मुर्तजा के सभी मददगारों की पहचान करके गोरखनाथ मंदिर में हमले को लेकर उनकी भूमिका का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

मुर्तजा से ये भी किए जा रहे सवाल

Gorkhpur Temple Attack Update

हमले से कुछ दिन पहले गोरखनाथ मंदिर की कुछ लोगों न रेकी की थी। सूत्रों से इस तरह की जानकारी मिली है। पूछताछ में रेकी करने वालों का पता लगाए जाने की कोशिश की जा रही है। मुर्तजा नेपाल में किन लोगों से मिला, यह भी पता लगाया जा रहा है। और भी कई पहलुओं से मुर्तजा से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि मुर्तजा केमिकल इंजीनियर की नौकरी करता पर उसने यह नौकरी छोड़ दी है। इसकी वजह को लेकर भी उससे पूछताछ की जा रही है कि जॉब क्यों छोड़ी।

Also Read : Bomb Blast In Bihar : घर में बनाता था बम, दो में विस्फोट, मोतिहारी में हड़कंप

Also Read : Indiscriminate Firing In Bihar : सिवान जिले में एमएलसी उम्मीदवार पर हमला, एक युवकी की मौत 4 जख्मी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT