होम / Heavy Rain in UP एयरपोर्ट का रनवे डूबा, दरिया बनी सड़कें

Heavy Rain in UP एयरपोर्ट का रनवे डूबा, दरिया बनी सड़कें

Vir Singh • LAST UPDATED : September 16, 2021, 2:21 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ :

Heavy Rain in UP : भारी बारिश के कारण उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित पूरे राज्य के कई शहर पानी-पानी हो गए हैं। बुधवार की देर रात शुरू हुई बारिश गुरुवार को दोपहर तक जारी रही। करीब करीब 15 से 16 घंटे हुई बारिश के कारण लखनऊ एयरपोर्ट का रनवे भी डूब गया है। सबसे ज्यादा बारिश लखनऊ में हुर्ई। यहां सड़कों से लेकर घरों तक में पानी घुस गया है। डीएम के आदेश के बाद पहली बार पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। इसमें लोगों को घरों से न निकलने की अपील की गई है। कहा गया है कि यदि बेहद जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें अन्यथा घर पर ही रहें। बारिश के चलते बिजली के खंभों और तार से दूरी बनाएं। लखनऊ में निचले इलाको में कई फुट पानी जमा है। बारिश के कारण अनके वाहन खराब हो गए हैं। लखनऊ में सभी नाले भी उफान पर हैं।

Many areas affected due Heavy Rain UP

मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ घंटे यह सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। बारिश के कारण लखनऊ में विधानभवन के आसपास के इलाके दरिया बन गये। पार्क रोड़ विधायक निवास, सिविल अस्पताल परिसर के अलावा कुछ मंत्री आवासों में भी पानी भरा है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार लखनऊ और आसपास के जिलों में गुरुवार तड़के से तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश दोपहर तक जारी रही। उधर रायबरेली, गोरखपुर, सीतापुर समेत पूर्वांचल के कई जिलों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त हो रखा है। तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से कई शहरों में बिजली भी गुल रही। गोमती नगर, हजरतगंज, बालू अड्डा, फैजुल्लागंज, अमीनाबाद चौक, ठाकुरगंज, मवैया, हुसैनगंज, कैंट, प्रयाग नारायण रोड, जानकीपुरम, श्रृंगारनगर, आलमबाग, चारबाग में सबसे ज्यादा पानी भरा है। इसके अलावा महानगर गोल मार्केट, विकासगंज कपूरतला जैसे अन्य इलाके भी बारिश के पानी से प्रभावित हुए हैं।

फुर्सतगंज में सबसे अधिक 186.3 MM बारिश

जे पी गुप्ता के अनुसार ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक रायबरेली के फुर्सतगंज में सबसे अधिक 186.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा लखनऊ में 107.2 मिमी, सुलतानपुर में 118.4 मिमी, बांसगांव गोरखपुर में 112 मिमी, संतकबीरनगर जिले के घनघटा में 108 मिमी और अयोध्या में 104.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Heavy Rain in UP घरों के किचेन से लेकर बेडरूम submerged

15 घंटे से लगातार हो रही बारिश से घरों तक में पानी भर गया है। किचेन से लेकर बेडरूम तक हर जगह घरों में पानी ही नजर आ रहा है। लखनऊ का हाल तो सबसे बुरा है। यहां आरटीओ दफ्तर से लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन, गोमती नगर स्टेशन में बारिश का गंदा पानी भर गया है। भारी बारिश के चलते एयरपोर्ट का रनवे भी डूब गया है। बारिश के चलते मौसम भी ठंड का एहसास भी होने लगा है।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT