Tuesday, May 24, 2022
HomeUttar Pradeshहर माह की 21 तारीख को स्वास्थ्य केन्द्रों पर मनाया जाएगा खुशहाल...

हर माह की 21 तारीख को स्वास्थ्य केन्द्रों पर मनाया जाएगा खुशहाल परिवार दिवस

इंडिया न्यूज़, फर्रुखाबाद।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कमालगंज में गुरुवार को स्वास्थ्य मेले के साथ ही खुशहाल परिवार दिवस का भी आयोजन किया गया । सांसद मुकेश राजपूत और कमालगंज के विधायक नागेन्द्र सिंह ने दीप प्रज्वलित कर स्वास्थ्य मेले और खुशहाल परिवार दिवस का शुभारम्भ किया । इस मौके पर नगला दाउद की छह माह की गर्भवती साहिमा, रहनुमा की गोदभराई और अमानाबाद के छह माह के लवी और प्रियल का अन्नप्राशन किया।

ये भी पढ़ें : प्रो. निर्मला एस मौर्य ने कहा देश की धरोहर को बचाने में योगदान जरूरी

इसके साथ ही संयुक्त निदेशक डॉ. सरोजबाला ने स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण किया । जनपद में स्वास्थ्य मेला का आयोजन ब्लाक स्तर पर 23 अप्रैल तक होगा । इस मौके पर सांसद ने कहा कि आज के समय की मांग है कि अपने स्वास्थ्य की ओर विशेष ध्यान दिया जाये जब हम स्वस्थ रहेंगे तभी स्वस्थ समाज और भविष्य का निर्माण कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें : एनसीसी कैडेट्स के छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

मुख्य विकास अधिकारी एम अरुन्मोली ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। अगर हम स्वस्थ रहेंगे तभी अपने कार्य को सही ढंग से कर सकेंगे। सीएमओ डॉ सतीश चंद्रा ने कहा कि स्वास्थ्य मेले के आयोजन के अलावा खुशहाल परिवार दिवस का आयोजन जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर किया गया। इस दौरान लोगों को परिवार नियोजन से हमें क्या लाभ हैं, इसके बारे में जानकारी देने के साथ ही लोगों को परिवार नियोजन के स्थायी और अस्थायी साधन दिए ।

ये भी पढ़ें : नाबालिक युवती के साथ जबरन दुष्कर्म

ये भी पढ़ें : हर वर्ग और दूर-दराज के क्षेत्रों तक पहुंचे स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ : हरेंद्र सिंह

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular