Thursday, May 19, 2022
HomeUttar Pradeshएनसीसी कैडेट्स के छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

एनसीसी कैडेट्स के छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

एन.सी.सी.हापुड़ की बालिका कैडेट्स द्वारा बृजघाट में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

इंडिया न्यूज़, गढ़मुक्तेश्वर।

देव मैमोरियल पब्लिक स्कूल में पुनीत सागर जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत 37 बटालियन यू.पी. एन.सी.सी.हापुड़ की बालिका कैडेट्स द्वारा बृजघाट में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। तीर्थ नगरी बृजघाट गंगा जी् व समस्त बाजार में सभी क्षेत्रवासियों को सचेत करते हुए कहा कि अपने शहर या अपने क्षेत्र में साफ-सफाई रखना सभी क्षेत्रवासियों का कर्तव्य बनता है।

ये भी पढ़ें : घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए करें कपूर का प्रयोग

जिसके अंतर्गत देव मैमोरियल पब्लिक स्कूल एन.सी.सी. बालिका कैडेट्स ने होली चौक से मां गंगा की आरती प्रांगण तक घाटों को स्वच्छ निर्मल एवं प्लास्टिक एवं ऑल की पॉलिथीन मुक्त स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक किया इस अवसर पर मुख्य अतिथि ओमप्रकाश पहलवान द्वारा एन.सी.सी.कैडेट्स एवं विद्यालय द्वारा की गई। जिसमें उपस्थित प्रबंधक राजेंद्र चौधरी ने बताया कि विद्यालय सदैव सामाजिक जागरूकता से जुड़े अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है।

जीविका चौहान ने भी जागरूकता अभियान रैली में एन.सी.सी. कैडेट्स का उत्साहवर्धन किया।अपने क्षेत्र को किसी भी प्रकार से अस्वच्छ ना होने दें। व सभी क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि तीर्थ स्थल बृजघाट जहाॅं प्रत्येक शहर से श्रद्धालु स्नान करने के लिए आते हैं। बृजघाट पर ईत्याधिक गंदगी फैलने के कारण क्षेत्र में सफाई की व्यवस्था बिल्कुल कम होती नजर आ रही है। जिसमें उपस्थित प्रधानाचार्य राजेंद्र चौधरी व समाजसेवी ओमप्रकाश पहलवान, समस्त छात्र-छात्राएं, मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : हर वर्ग और दूर-दराज के क्षेत्रों तक पहुंचे स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ : हरेंद्र सिंह

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular