होम / Kisan Mahapanchayat सीतापुर में कल जुटेंगे 50 हजार से ज्यादा किसान

Kisan Mahapanchayat सीतापुर में कल जुटेंगे 50 हजार से ज्यादा किसान

Vir Singh • LAST UPDATED : September 19, 2021, 3:54 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ :

Kisan Mahapanchayat किसान नेता राकेश टिकैत सोमवार को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में महापंचायत करेंगे। किसानों की बड़ी संख्या को लेकर पुलिस और प्रशासन ने एक दिन पहले से बंदोबस्त कर लिए हैं। पड़ोसी जनपदों से पुलिस रविवार देर शाम मौके पर पहुंच गई है। संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक पिंदर सिंह सिद्धू का कहना है कि किसान महापंचायत में राकेश टिकैत के अलावा मेधा पाटकर सहित कई अन्य को भी आना है।

जनसभा में अन्य प्रदेशों के किसान भी होंगे। इसके अलावा प्रदेश के जिलों से आने वाले किसान ट्रैक्टर से यहां पहुंचेंगे। आरएमपी मैदान के बाहर सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। आरएमपी कॉलेज के मैदान में आयोजित होने वाली महापंचायत में 50 हजार से अधिक किसानों को जुटना है क्योंकि प्रदेश के मध्य क्षेत्र में आयोजित महापंचायत के बाद ही किसान जिलावार लोगों को हक के लिए जागरूक भी करेंगे।

Kisan Mahapanchayat जानिए कहां रहेगी ज्यादा सतर्कता

यूपी के सीतापुर जिले की सीमा लखनऊ, बाराबंकी, खीरी और हरदोई को छूती हुई है। ऐसे में पड़ोसी जनपदों की सीमा और हाईवे खास अलर्ट में रहेंगे। एएसपी डॉ. राजीव दीक्षित का कहना है कि हाईवे सहित पड़ोसी जनपदों से जुड़ी सीमाओं पर पुलिस के अलावा पीएसी भी तैनात रहेगी। संयुक्त किसान मोर्चा संयोजक पिंदर सिंह सिद्धू ने बताया कि महापंचायत को लेकर सारी व्यवस्थाएं पूरी हो गई हैं और किसान मोर्चा की तरफ से 170 स्वयंसेवक भी रखे गए हैं। ये महापंचायत में आने वाले लोगों की मदद करेंगे। वाहनों का ध्यान भी रखेंगे।

Read More :Karnal Kisan Mahapanchayat 36 घंटे बीते नहीं दूर हुआ गतिरोध, अधिकारी पर केस की मांग पर अड़े किसान

Read More : Kisan Mahapanchayat in Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर में 26 सितंबर को होगी किसान महापंचायत

Connact Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें