होम / Anjaneya Singh:जानिए!आजम खान के किले को ध्वस्त करने वाले IAS अधिकारी आंजनेय सिंह से जुड़ी ये अनसुनी बातें

Anjaneya Singh:जानिए!आजम खान के किले को ध्वस्त करने वाले IAS अधिकारी आंजनेय सिंह से जुड़ी ये अनसुनी बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 4, 2023, 9:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Success Story: हमारी बात करेंगे उस आईएएस अधिकारी की जिसने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का किला रामपुर में ध्वस्त कर दिया। आईएएस अधिकारी आंजनेय कुमार मूल रूप से मऊ जिले के सलाहाबाद गांव के रहने वाले हैं। इन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय और काशी हिंदू विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की और यह कुछ समय तक पत्रकार भी रहे। लेकिन इनका लक्ष्य आईएएस बनने का था और 2005 बैच के सिक्किम कैडर के आईएएस रहे और लंबे समय से वह उत्तर प्रदेश में डेप्यूटेशन पर काम कर रहे हैं।

  • 66 केस कराए थे दर्ज
  • सादा जीवन करते हैं व्यतीत

66 केस कराए थे दर्ज

आईएएस अधिकारी आंजनेय सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सपा शासनकाल में 16 फरवरी 2015 को यूपी में आए। तभी से वाह यूपी में बने हुए हैं। जो कानून व्यवस्था को लेकर काफी सख्त माने जाते हैं और इसको लेकर वह अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान जब उन्होंने सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान और उनके करीबियों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन मामले में सख्त कार्रवाई की थी। उसके पहले भी रामपुर का डीएम रहने के समय आजम खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अपनाई थी। जिसमें वह आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला पर 66 केस दर्ज कराए थे और आजमखान को जेल भी जाना पड़ा था।

सादा जीवन करते हैं व्यतीत

आंजनेय सिंह बिल्कुल सादगी वाला जीवन व्यतीत करते हैं उन्हें उन्हें सादगी का मिसाल कहा जाता है । उनके गांव के लोग कहते हैं कि वह जॉब गांव अपने आते हैं तो वह बिल्कुल सादा वेशभूषा में गांव के लोगों का हाल पूछते हैं और कभी-कभी तो किसानों के साथ काम भी करते हैं।

ये भी पढ़ें-  “कांग्रेस ने हनुमान जी से पंगा लिया है अब तो निश्चित है हनुमान जी कांग्रेस की लंका खाक कर देंगे” अनिल विज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.