Tuesday, May 24, 2022
HomeUttar Pradeshजानिए Jagadguru Paramhansacharya को ताजमहल में क्यों नहीं मिला प्रवेश

जानिए Jagadguru Paramhansacharya को ताजमहल में क्यों नहीं मिला प्रवेश

जगद्गुरु परमहंसाचार्य (Jagadguru Paramhansacharya ) को ताजमहल (Taj Mahal) में इसलिए प्रवेश नहीं दिया गया, क्योंकि उन्होंने हाथ में ब्रह्मदण्ड लिया था और इसी के साथ उन्होंने भगवा कपड़े पहने थे।

हाथ में लिया था ब्रह्मदण्ड और भगवा कपड़े पहने थे

इंडिया न्यूज, आगरा:
जगद्गुरु परमहंसाचार्य को ताजमहल में इसलिए प्रवेश नहीं दिया गया, क्योंकि उन्होंने हाथ में ब्रह्मदण्ड लिया था और इसी के साथ उन्होंने भगवा कपड़े पहने थे। परमहंसाचार्य के शिष्य के ने सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों को ताजमहल के प्रवेश भी दिखाया, उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया।

टिकट अन्य पर्यटकों को देकर लौटाए गए जगद्गुरु परमहंसाचार्य

Know Why Jagadguru Paramhansacharya did not Get Entry in Taj Mahal
Jagadguru Paramhansacharya

जगद्गुरु परमहंसाचार्य (Jagadguru Paramhansacharya) अयोध्या से आगरा पहुंचे थे। ताजमहल में प्रवेश नहीं मिलने के बाद उनके प्रवेश टिकट वहीं पर ताज नगरी घूमने आए अन्य पर्यटकों को दे दिए गए और पैसे वापस कर परमहंसाचार्य लौटा दिए। बताया जा रहा है कि भगवा कपड़े पहने होने और हाथ में ब्रह्मदण्ड लिए होने के कारण ही उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया।

देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग पर गिरफ्तार भी हो चुके हैं परमहंसाचार्य

Jagadguru Paramhansacharya

बता दें कि जगद्गुरु परमहंसाचार्य (Jagadguru Paramhansacharya) उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की थी। यहां तक कि उन्होंने भारत सरकार को दो अक्टूबर तक देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने का अल्टीमेटम भी दे दिया था। संत ने कहा था कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो वे जल समाधि ले लेंगे। जल समाधि लेने से पहले ही हालांकि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : politics of Uttar Pradesh: बेटे को विधायक बनाने के लिए 20 साल से उपवास कर रही मां, 2002 में खाई थी कसम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular