होम / Lakhimpur Kheri Update: राहुल गांधी के साथ पांच प्रतिनिधिमंडल पहुंचा सीतापुर, प्रियंका के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे

Lakhimpur Kheri Update: राहुल गांधी के साथ पांच प्रतिनिधिमंडल पहुंचा सीतापुर, प्रियंका के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे

India News Editor • LAST UPDATED : October 6, 2021, 1:38 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Lakhimpur Kheri Update: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दंगल से पहले हिंसा हो गई, लेकिन सरकार और विपक्ष के बीच लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Update) की घटना के बाद से ही कुश्ती जारी है। यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुई इस सनसनीखेज घटना के बाद विपक्षी दलों में पहले पीड़ितों के परिवार और घटनास्थल तक पहुंचने की होड़ रविवार से शुरू हो गई है। सोमवार रात कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा दिल्ली से लखनऊ पहुंचकर लखीमपुर (Lakhimpur Kheri Update) के लिए रवाना हुई थी, लेकिन सीतापुर में उन्हें रोक कर हिरासत में ले लिया गया था।

लखीमपुर खीरी जाने के ऐलान के बाद से ही बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को भी हाउस अरेस्ट कर लिया गया था। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया। समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव और प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव लखनऊ में सड़क पर प्रदर्शन के लिए उतरे थे, जिन्हें हिरासत में लेकर बाद में छोड़ दिए गया।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी सीतापुर में हिरासत में ले लिए गए। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी लखीमपुर (Lakhimpur Kheri Update) जाने के लिए लखनऊ पहुंचे हैं। पहले इन्कार के बाद अब यूपी की योगी सरकार ने सभी दलों के नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दे दी है।

Lakhimpur Kheri Update

राहुल गांधी का मिली इजाजत

अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया था, “राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत दी गई है।” उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया, “राहुल गांधी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ लखनऊ हवाईअड्डे से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए हैं।”

राहुल गांधी चन्नी और बघेल के साथ दिल्ली से लखनऊ पहुंचे थे। राहुल गांधी के सीतापुर पहुंचने से पहले जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। प्रशासन की कोशिश है कि रास्ते में राहुल को प्रियंका से मुलाकात करा दी जाए, जबकि राहुल सीतपुर पीएससी गेस्ट हाउस जाने की मांग कर रहे थे, जहां प्रियंका को हिरासत में रखा गया था।

Also Read : Rahul Gandhi : यूपी सरकार कर रही किसानों पर हमला

लखनऊ से निकलने के बाद राहुल गांधी के काफिले में चल रहे अन्य वाहनों को इटौंजा टोल प्लाजा पर रोका गया था। केवल उनकी कार को आगे जाने की अनुमति दी गई थी। इटौंजा टोल प्लाजा से निकलने के बाद राहुल गांधी सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद हैं। यहां से वह प्रियंका वाड्रा के साथ कुछ ही देर में लखीमपुर के लिए रवाना हो गए।

द्वितीय वाहिनी पीएसी के गेस्ट हाउस में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से राहुल गांधी के बीच बातचीत हुई। साथ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाहर सरकार विरोधी नारेबाजी की। राहुल और प्रियंका बीच बातचीत के बाद दोनों का काफिला सीतापुर से लखीमपुर (Lakhimpur Kheri Update) के लिए रवाना हो गया है। उधर लखीमपुर खीरी में भाकियू नेता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मैं पिछले दो दिन से कह रहा हूं कि राजनेताओं को यहां आने दिया जाए। अगर वे आते हैं तो पीड़ितों को कुछ आर्थिक सहायता देंगे।

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: LSG के घर में मुकाबले के लिए उतरेगी CSK, देखें Head to Head रिकॉर्ड्स और संभावित प्लेइंग इलेवन
ED के छापे के बाद Raj Kundra ने शेयर की पोस्ट, स्टारडम को लेकर कही ये बात -Indianews
Iran-Israel War के बीच Elon Musk का बयान, कहा- रॉकेट एक दूसरे पर नहीं यहां दागो-Indianews
IMD Update: ओडिशा, बंगाल और झारखंड में लू का प्रकोप, 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंचा पारा; इन राज्यों में बारिश का अलर्ट- indianews
दुबई से SS Rajamouli के साथ लौटे महेश बाबू, फैंस कर रहें SSMB29 पर अपडेट की उम्मीद-Indianews
IPL 2024: LSG VS CSK के बीच मुकाबला आज, देखें इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और जानें मौसम का हाल
Dubai: बारिश के कारण दुबई से फ्लाइट में हुई देरी तो ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने से चुके ये दो भारतीय पहलवान-Indianews