होम / Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut: मेरठ में हुआ लखीमपुर खीरी की घटना का विरोध प्रदर्शन

Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut: मेरठ में हुआ लखीमपुर खीरी की घटना का विरोध प्रदर्शन

India News Editor • LAST UPDATED : October 4, 2021, 12:01 pm IST

इंडिया न्यूज, मेरठ:
Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा के विरोध में सोमवार सुबह से ही मेरठ और आसपास के जिलों में राजनीतिक दलों के नेताओं कार्यकर्ताओं और किसानों ने धरना प्रदर्शन (Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut) शुरू कर दिया है। बागपत में चेकिंग के कारण ईपीई पर लंबे जाम को भी लोगों को सामना करना पड़ रहा है।

Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut

जिले में जगह-जगह बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। मेरठ में कमिश्नरी के बाहर सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर सरकार विरोधी पुतले भी फूंके। धरना प्रदर्शन के बाद कई प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारियां भी हुईं। एडीएम एफ सुभाष प्रजापति को ज्ञापन सौंपकर मेरठ कलक्ट्रेट पर चल रहा भारतीय किसान यूनियन का धरना समाप्त हो चुका है।

Police stopped BKU workers who Protest against Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut

लखीमपुर खीरी घटना के विरोध (Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut) में मेरठ कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने पहुंचे भाकियू कार्यकर्ताओं को पुलिस ने डीएम आॅफिस में घुसने से रोक लिया। भाकियू नेता नेता संजय दौरालिया को सीओ कोतवाली आशीष चौरसिया ने रोकते हुए कहा कि वह कलक्ट्रेट परिसर में ही अपना धरना प्रदर्शन कर सकते हैं। संजय के साथ – साथ बाकी भाकियू कार्यकर्ता भी डीएम आफिस में घुसने की बात पर अड़ गए। जिसको वजह से भाकियू कार्यकर्ताओं व पुलिस में धक्का मुक्की और कहासुनी भी हुई। आखिर में पुलिस में डीएम आफिस का गेट बंद करते हुए सभी को कलक्ट्रेट परिसर से बाहर निकाल दिया। भाकियू कार्यकर्ता डीएम आफिस के बाहर ही धरना देने बैठ गए।

Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut

Call to Mobilize Farmers on Gulavathi bypass

रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई घटना (Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut) से भारतीय किसान यूनियन के एक गुट ने बुलंदशहर के गुलावठी बाईपास पर किसानों को भारी संख्या में जुटने का आह्वान किया है। यहां पंचायत कर किसान विरोध प्रदर्शन के लिए आगे की रणनीति बनाएंगे।

Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut

Traffic Jam on Epe

लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut) के बाद बागपत में भी पुलिस प्रशासन बेहद चौकन्ना हो गया है। हरियाणा से यूपी में एंट्री करने वाले वाहनों की एक्सप्रेस-वे के यमुना पुल पर पुलिस चेकिंग जारी है। चेकिंग के बाद ही वाहनों को एंट्री दी जा रही है। इससे ईपीई पर जाम की स्थिति है। रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद किसानों में आक्रोश है। आक्रोशित भाकियू कार्यकर्ताओं ने रात 10:00 बजे दिल्ली नेशनल हाईवे को बड़ौत के पास जाम कर दिया था।

Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut
Intensive Checking Campaign

किसानों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। हरियाणा से लखीमपुर खीरी जाने वाले किसान नेताओं को रोकने के लिए ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर पुलिस का चेकिंग अभियान कर रही है। रात से ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने ईपीई पर डेरा डाल रखा। चेकिंग के कारण ईपीई पर सुबह से ही जाम की स्थिति बनी हुई है। धीरे धीरे वाहनों को आगे निकाला जा रहा है। सुबह हरियाणा में केएमपी जाम किए जाने से ईपीई पर पूरी तरह जाम लग गया था लेकिन कुछ देर बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो गया था।

Lakhimpur Kheri Violence Impact in Meerut

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT