होम / Noida News: IAS-IPS बनकर अधिकारियों पर रौब झाड़ती थी महिला, ऐसे खुली पोल

Noida News: IAS-IPS बनकर अधिकारियों पर रौब झाड़ती थी महिला, ऐसे खुली पोल

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 4, 2024, 4:36 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज),Noida News: डिजिटल युग में अपराध कहीं ज्यादा बढ गए हैं। सूचना के अदान-प्रदान पर बनाया गया मोबाइल अब अपराधियों के लिए बड़ा हथियार बन चुका है। ऐसा ही एक मामला नोएडा की थाना सेक्टर 142 से सामने आया है। यहां पुलिस ने जोया खान नाम की महिला को गिरफ्तार कर लिया है। ये स्पूफिंग कॉल के जरिए फर्जी आइपीएस, आईएएस और आईएफएस अधिकारी बनकर लोगों और अधिकारियों पर रौब जमाती थी।

UPSC की दी थी परीक्षा

पुलिस की गिरफ्त में आई जोया खान ने यूपीएससी की परीक्षा भी पास कर दी थी, लेकिन परीक्षा में असफल होने के बाद उसने फर्जी आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारी बनकर लोगों को धमकाना शुरू कर दिया और समाज में अपनी प्रतिष्ठा का खतरा बताया। हाल ही में जोया खान ने मामले में झूठी कॉल कर 142वें पुलिस स्टेशन के प्रमुख पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन यहां उनकी चाल विफल रही और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जब जोया खान से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह फर्जी कॉल करने के लिए दुबई में एक सर्वर का इस्तेमाल कर रही थी।

Bihar News : सीतामढ़ी से लेकर सहरसा बाढ़ ने मचाई तबाही, कोसी और गंडक नदी से 5 की गई जान

मैजिक कॉल ऐप का करती थी यूज

डीसीपी नोएडा सेंट्रल के मुताबिक, कॉलर ने कॉलर आईडी बदलने के लिए स्पूफिंग तकनीक का इस्तेमाल किया ताकि ऐसा लगे कि कॉल किसी विश्वसनीय नंबर से आ रही है। इस तकनीक का इस्तेमाल कर जोया ने कई बार पुलिस और अन्य लोगों को भ्रमित किया। खुद को और अधिक प्रभावशाली दिखाने के लिए वह मैजिक कॉल ऐप के जरिए पुरुष आवाज में भी बात करती थी। यह पहली बार नहीं है जब जोया खान ने ऐसा किया है। वह पहले भी नोएडा, गुरुग्राम और मेरठ में फर्जी आईएएस, आईपीएस बनकर पुलिस एस्कॉर्ट की मांग कर चुकी है। उनका घोटाला उजागर होने के बाद उनके खिलाफ तीनों जगहों पर मामले दर्ज किये गये थे।

Uttarakhand News: डाक विभाग भर्ती में फर्जीवाड़े का खुलासा, कई लोगों पर मुकदमा हुआ दर्ज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.