होम / Noida School: नोएडा में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ते ठंड की वजह से शिक्षा अधिकारी ने जारी किेए आदेश

Noida School: नोएडा में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ते ठंड की वजह से शिक्षा अधिकारी ने जारी किेए आदेश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 6, 2024, 2:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Noida Schools Closed till January 14: नोएडा के स्कूल कक्षा 1 से 8 तक के लिए 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। गौतम बौद्ध नगर प्रशासन ने शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया। घने कोहरे और ठंड के मौसम को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। राज्य बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई, आईबी और अन्य द्वारा मान्यता प्राप्त सभी स्कूल बंद रहेंगे।

शिक्षा अधिकारी ने जारी किेए आदेश

इस बीच, कक्षा 9 से 12 तक के लिए स्कूल का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रखा गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने आदेश जारी किये। आधिकारिक आदेश में लिखा है कि “घने कोहरे एवं अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में गौतम बुद्ध जिले में संचालित सभी बोर्ड (सीबीएसई/आईसीएसई आईबी, यूपी बोर्ड एवं अन्य) से संबद्ध विद्यालय (कक्षा नर्सरी से 8 तक) नागर, 14 जनवरी तक छुट्टी मनाएंगे,”

नोएडा के स्कूल बंद

नोएडा के स्कूल दिसंबर में बंद कर दिए गए थे और 1 जनवरी को फिर से खोले गए। हालांकि, प्रतिकूल मौसम की स्थिति को देखते हुए, जिला प्रशासन ने 6 जनवरी को एक आदेश जारी कर 14 जनवरी तक बंद करने की घोषणा की। छात्र और अभिभावक विवरण के लिए संबंधित स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं। प्रशासन ने कक्षा 9 से 12 तक के लिए स्कूल का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया है।

नोएडा का मौसम

गौतम बौद्ध नगर में शनिवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अगले छह दिनों में 9 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। भारत के मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को कोहरे के साथ शीत लहर की स्थिति की भविष्यवाणी करते हुए एक उप-विभागीय चेतावनी जारी की है, जिसके बाद मंगलवार को आंधी, बिजली,  और कोहरा आएगा।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT