होम / Dog Blood Sale: बाप रे बाप ऐसा भी काम होता है.., मार्केट में बिक रहा इतने मंहगे आवारा कुत्तों का खून! -India News

Dog Blood Sale: बाप रे बाप ऐसा भी काम होता है.., मार्केट में बिक रहा इतने मंहगे आवारा कुत्तों का खून! -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 25, 2024, 4:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Dog Blood Sale: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में कुत्ते का खून बेचने का मामला सामने आया है। इसका आरोप एक गिरोह पर लगा है, जिसमें कथित तौर पर कुछ पशुचिकित्सक भी शामिल हैं। मामला सामने आने के बाद बरेली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गिरोह पर कुत्तों का खून बेचने की अवैध गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि भाजपा सांसद मेनका गांधी के एनजीओ से फोन आने के बाद ही कोतवाली पुलिस ने कुत्ते का खून बेचने के आरोप में एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कुत्ते का खून बेचने का मामला आया सामने

बता दें कि जब एक आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया कि एक बहुत बड़ा रैकेट चलाया जा रहा था। जिसमें एक बड़े संगठन से जुड़े लोग और कुछ पशु चिकित्सक भी शामिल थे। खबरों के मुताबिक बरेली पुलिस इस मामले में कई अहम सबूत जुटाने में लग गई है। पुलिस को कुछ कॉल रिकॉर्डिंग्स मिली हैं, जिससे इस रैकेट का भंडाफोड़ करने में मदद मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वादी पक्ष से जुड़ी मर्सी फॉर ऑल सोसायटी की संचालिका शालिनी अरोड़ा का आरोप है कि आरोपी करीब पांच साल से इस तरह का अनैतिक काम कर रहा है। उनका संपर्क पशु चिकित्सा से जुड़े एक संस्थान से भी है जो इस काम में लगा हुआ है।

Lok Sabha Polls: ‘चुनाव में हस्तक्षेप भारत नहीं करेगा बर्दाश्त’, केजरीवाल ने पाक मंत्री को दिखाया आइना -India News

कितने पैसे में बिक रहा है खून?

इस मामले में खुलासा हुआ है कि आरोपी कुत्ते पालने वाले लोगों को आठ से दस हजार रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से कुत्तों का खून बेचता था। पीपल फॉर एनिमल्स ने जानकारी दी है कि उन्हें काफी समय से खबरें मिल रही थीं कि ये गिरोह सड़कों पर घूम रहे कुत्तों का खून निकालकर उन्हें मोटी रकम में बेच रहे हैं। इसका आरोप आलमगिरिगंज घी मंडी निवासी वैभव शर्मा और उसके साथियों पर लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएफए का आरोप है कि वैभव नगर निगम में कुत्तों की नसबंदी करने वाली एजेंसी में काम करता था। जिसके चलते सड़कों पर घूम रहे कुत्तों को पकड़ना उसके लिए बाएं हाथ का खेल है।वह कुत्तों का खून निकालकर अमीर लोगों को बेचता था, जिन्हें अपने कुत्तों के लिए इसकी जरूरत होती थी। हालांकि वैभव ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

Madhavi Lata: ‘कांग्रेस-AIMIM ने उठाया बुर्के का फायदा’, माधवी लता ने सपा नेता एसटी हसन पर किया पलटवार -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT