होम / Oxygen Plant Gifted To 35 States : 35 राज्यों को ऑक्सीजन प्लांट का उपहार

Oxygen Plant Gifted To 35 States : 35 राज्यों को ऑक्सीजन प्लांट का उपहार

India News Editor • LAST UPDATED : October 7, 2021, 7:38 am IST
Oxygen Plant Gifted To 35 States 
उत्तराखंड मेरे कर्म और मर्म की भूमि : मोदी
इंडिया न्यूज, देहरादून

Oxygen Plant Gifted To 35 states : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ऋषिकेश एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। पीएम ने एम्स से वर्चुअल माध्यम से देशभर के मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में स्थापित करीब 35 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड की देवधरा ने मेरे जैसे अनेक लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। उत्तराखंड की भूमि मेरे कर्म और मर्म की भूमि है। यहां से मेरा नाता सत्व का भी है और तत्व का भी है। वहीं उन्होंने कहा कि 20 वर्ष पहले आज के ही दिन गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी मिली थी। यहां एक नई ऊर्जा मिलती है। इस धरती ने मुझे स्नेह दिया है और यहां आना मेरे लिए सौभाग्य है। जहां योग और आयुर्वेद की शक्ति से जीवन को आरोग्य बनाने का समाधान हुआ है, आज वहीं से देशभर के ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ हुआ है।
वहीं उन्होंने कहा कि भारत ने कोविन प्लेटफॉर्म बनाकर पूरी दुनिया को रास्ता दिखाया कि इतने बड़े पैमाने पर टीकाकरण कैसे किया जाता है। उन्होंने कहा कि देश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। उत्तराखंड के निर्माण का सपना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पूरा किया था। वहीं पीएम ने कहा कि उत्तराखंड जल्द ही शत-प्रतिशत पहली कोरोना डोज का पड़ाव पूरा करने वाला है। उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शॉल भेंट कर उत्तराखंड आने पर उनका स्वागत किया।

भारत माता की जय के साथ प्रधानमंत्री अपना संबोधन शुरू किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने इस दौरान उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और उत्तराखंड के अन्य मंत्रियों का नाम लेकर संबोधन शुरू किया। वहीं उन्होंने मंत्री धन सिंह रावत को जन्मदिवस की बधाई भी दी। पीएम ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मित्र कहकर संबोधित किया।

देश को चार हजार नए ऑक्सीजन प्लांट मिलेंगे (Oxygen Plant Gifted To 35 States)

मोदी ने कहा कि देश को करीब चार हजार नए ऑक्सीजन प्लांट मिलने जा रहे हैं। वहीं देश के अस्पताल पहले से ज्यादा सक्षम हो रहे हैं। गर्व की बात है कि कोरोना वैक्सीन की 93 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं और जल्द ही हम 100 करोड़ का लक्ष्य हासिल कर लेंगे।

कभी मास्क और दवाओं के आयात के लिए हम दूसरे देशों पर निर्भर थे (Oxygen Plant Gifted To 35 States)

मोदी बोले कि वे देवभूमि उत्तराखंड से देश के 35 राज्यों को ऑक्सीजन प्लांट का उपहार देने में गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। कभी हमें मास्क और दवाओं के आयात के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन आज हमारा देश मास्क और दवाएं निर्यात कर रहा है।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT