होम / PM Modi will visit UP: 5 अक्टूबर को यूपी जाएंगे पीएम मोदी, अर्बन कॉनक्लेव में होंगे शामिल

PM Modi will visit UP: 5 अक्टूबर को यूपी जाएंगे पीएम मोदी, अर्बन कॉनक्लेव में होंगे शामिल

India News Editor • LAST UPDATED : September 29, 2021, 11:40 am IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
अर्बन कॉनक्लेव में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के दौरे (PM Modi will visit UP) पर जाएंगे। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी “पीएम आवास योजना” के तहत बने मकानों की चाभियां भी लाभार्थियों को सौंपेंगे। अर्बन कॉन्क्लेव में नगर निगम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने शहर के विकास की योजनाओं का खाका पेश करेगा।

PM Modi will visit UP and communicate with Beneficiaries 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम अपने लखनऊ दौरे (PM Modi will visit UP) के दौरान 75 हजार गरीबों को पीएम आवास योजना के तहत मकान की चाभी सौंपेंगे। ये मकान “प्रधानमंत्री आवास योजना” (शहरी) के तहत बनाए गए हैं। योजना के तहत गरीबों को मकान बनाने के लिए 2.5 लाख रुपये मिलते हैं। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कुछ लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संवाद भी करेंगे। इसके अलावा पीएम लखनऊ में कुछ शहरी विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव को देखते हुए पीएम लगातार यूपी के दौरे कर रहे हैं। मोदी ने इसी महीने अलीगढ़ का दौरा किया था। जिसमें उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया था।

PM’s visit to Uttarakhand

इसके बाद पीएम मोदी 7 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर जाएंगे। 7 अक्टूबर को ही पीएम मोदी संवैधानिक पद पर 20 साल का कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। पीएम उत्तराखंड में जॉलीग्रांट एयरपोर्ट टर्मिनल का लोकार्पण और ऋषिकेश एम्स में आॅक्सीजन प्लांट का उद्धघाटन करने वाले हैं। साथ ही पीएम मोदी भगवान केदारनाथ धाम भी जा सकते हैं।

Also Read:- पहले दिन उत्तराखंड आ सकते हैं प्रधानमंत्री

Connact With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT