होम / Police Memorial Day: CM योगी की पुलिसकर्मियों को लेकर बड़ी घोषणा, झूम उठेंगे सभी

Police Memorial Day: CM योगी की पुलिसकर्मियों को लेकर बड़ी घोषणा, झूम उठेंगे सभी

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 21, 2024, 2:05 pm IST

India News UP (इंडिया न्यूज),Police Memorial Day: आज पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर वर्दी भत्ते में 70 प्रतिशत की वृद्धि, बैरक में रहने  वाले लोगों को पुलिस अकोमोडेशन अलाउंस में 25 प्रतिशत की वृद्धि और राष्ट्रीय- अंतरराष्ट्रीय खेलकूद में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण, आहार सहित अन्य मदों के लिए अगले वित्तिय साल के बजट में 10 करोड़ रुपए बढ़ाने की घोषणा हुई। इन घोषणाओं पर यूपी सरकार ने 115 करोड़ रुपये का खर्च आदा करेगी।

वर्दी भत्ते में 70% तक की वृद्धि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर वर्दी भत्ते में 70 प्रतिशत की वृद्धि, बैरक में रहने वाले आरक्षियों के पुलिस अकोमोडेशन अलाउंस में 25 प्रतिशत की वृद्धि और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खेलकूद में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण, आहार समेत अन्य मदों के लिए अगले वित्तीय वर्ष के बजट में 10 कराेड़ रुपये बढ़ाने की घोषणा की। इन घोषणाओं पर प्रदेश सरकार 115 करोड़ रुपये का खर्च वहन करेगी।

UP में यादव समाज का मृत्यु भोज पर बड़ा फैसला! अब तेरहवी पर नहीं होगा ये काम, बात न मानने वालों का हुक्का-पानी बंद

1,380 करोड़ रुपए के कॉरपस फंड का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी ने बहु मंजिला आवास और प्रशासनिक भवन के रखरखाव के लिए 1,380 करोड़ रुपए के कॉरपस फंड का ऐलान किया। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय आयोजन में पुलिस बल पर आने वाले खर्च पर प्रस्तावित शुल्क लगाने की स्वीकृति भरी। ये पुलिस महानिदेशक के अधिन में होगा। इसके साथ ही सम्मान प्रस्तावित कॉरपस नियमावली के तहत होगा। इससे पूर्व सीएण योगी ने पुलिस शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए दिवगंत शहीद पुलिस कर्मियों को भी याद किया।

कानपुर के ‘रंगीन मिजाज’ दरोगा… महिला को घर लें जाते हुए कार में करने लगे अश्लील हरकत, फिर…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.