होम / Priyanka Gandhi Announced: प्रियंका का बड़ा ऐलान, जीते तो लड़कियों को स्मार्ट फोन और ई-स्कूटी देंगे

Priyanka Gandhi Announced: प्रियंका का बड़ा ऐलान, जीते तो लड़कियों को स्मार्ट फोन और ई-स्कूटी देंगे

India News Editor • LAST UPDATED : October 21, 2021, 2:41 pm IST

अजय त्रिवेदी, लखनऊ:
Priyanka Gandhi Announced: विधानसभा चुनावों में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा के बाद अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लड़कियों को बड़ी सौगात देने का वादा किया है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Announced) ने कहा है कि यूपी में सरकार बनने पर 12 वीं कक्षा की लड़कियों को स्मार्ट फोन दिया जाएगा जबकि स्नातक स्तर की छात्राओं को बैटरी चालित स्कूटी दी जाएगी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अभी तक समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का ही वादा कर रही थीं।

Priyanka Gandhi Announced प्रियंका ने किया चुनावी ऐलान

अब प्रियंका के इस ऐलान के बाद रियायतों और सौगातों का सिलसिला तेज होगा। गुरुवार सुबह इस बड़े एलान के समय प्रियंका गांधी ने ट्वीट में लिखा कि कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।

गौरतलब है कि यूपी में कांग्रेस के 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने की घोषणा (Priyanka Gandhi Announced) के बाद से हर रोज बड़ी तादाद में महिलाएं व लड़कियां प्रियंका गांधी से मिलने आ रही हैं और उन्हें धन्यवाद दे रही हैं। बनारस से लेकर लखनऊ तक जहां भी प्रियंका गांधी जा रही हैं वहां महिला पुलिसकर्मी उनसे गले मिल रही हैं।

Priyanka Gandhi Announced कांग्रेस लगाएगी सौगातों की झड़ी

प्रियंका गांधी ने वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की चुनाव घोषणा पत्र समिति से उन मुद्दों पर काम करने को कहा है जिसकी जनता के बीच सबसे ज्यादा मांग है। आने वाले दिनों में कांग्रेस की ओर से और भी लोक लुभावन योजनाओं व सौगातों की झड़ी लग सकती है। कांग्रेस पार्टी यूपी में अपना चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने से पहले प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में आम जनता, कार्यकर्ताओं और विषय विशेषज्ञों की राय ले रही है।

Durga Puja Idol Immersions 2021 मूर्ति विसर्जन के बाद प्रदूषित हुई नदियां

समिति के एक सदस्य का कहना है कि विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से खुद सलमान खुर्शीद और सुप्रिया श्रीनेत जैसे नेता बात कर रहे हैं और शामिल किए जाने वाले मुद्दों को तय कर रहे हैं। जिलों में बीते छह महीने से कांग्रेस की टीम ने जाकर लोगों से बात की है और मुद्दे छांटे हैं जिसे घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। घोषणा पत्र में शामिल किए जाने वाले बड़े मुद्दों पर पहले से ही एलान कर दिया जाएगा। हालांकि घोषणा पत्र ठीक चुनाव के पहले जारी किया जाएगा।

Priyanka Gandhi Announced महिलाओं के लिए होंगे बड़े वादे

रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए प्रियंका गांधी ने एक बार फिर सरकारी राशन की दुकानों पर जनता के लिए सस्ते दामों पर केरोसिन उपलब्ध कराने की मांग उठायी है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि 1000 रुपए से ज्यादा का गैस सिलेंडर भरवा पाना बहुत से परिवारों के बस से बाहर हो गया है और सरकार ने मिट्टी का तेल देना बंद कर दिया है जिसे तुरंत शुरू करने की जरुरत है। कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के एख सदस्य के मुताबिक आने वाले दिनों में महिलाओं के लिए कुछ और बड़े वादे भी किए जाएंगे जिन्हें सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा।

इसमें प्रतिमाह महिलाओं को दी जाने वाली सहायता राशि भी शामिल है। कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का एलान कर अन्य दलों पर दबाव बढ़ा दिया है। इसी का असर था कि पहली बार सपा ने अपनी राज्य कार्यकारिणी में आधा दर्जन महिलाओं को स्थान दिया है। भाजपा का कहना है कि यूपी विधानसभा में सबसे ज्यादा महिलाओं को पिछली बार उसने ही टिकट दिए थे और सबसे ज्यादा महिला विधायक उसी के दल से हैं। भाजपा ने दावा किया है कि इस बार भी वह बड़ी तादाद में महिलाओं को टिकट देगी।

Read More : पूछताछ के बाद एनसीबी दफ्तर से निकलीं Ananya Panday, शुक्रवार को फिर होना होगा हाजिर

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT