होम / Raebareli Railway Track: रायबरेली रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर किसने लगाया? लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

Raebareli Railway Track: रायबरेली रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर किसने लगाया? लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 7, 2024, 10:02 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Raebareli Train Accident: यह खबर उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के खीरों थाना क्षेत्र की है, जहाँ एक लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। रविवार की रात करीब 8 बजे रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के पास एक यात्री ट्रेन ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर देखकर तुरंत ब्रेक लगाया। यह घटना उस वक्त हुई जब ट्रेन संख्या 05251 रायबरेली-रघुराज सिंह पैसेंजर ट्रेन रेलवे फाटक के पास पहुंच रही थी। लोको पायलट संजीव कुमार और सहायक लोको पायलट सौरभ कुमार सिंह ने ट्रैक पर मिट्टी का ढेर देखा और तत्परता से ट्रेन रोक दी।

रेलवे कर्मियों ने समय रहते मिट्टी हटाया

घटना का कारण यह था कि पास में चल रहे सड़क निर्माण कार्य के दौरान एक डंपर से रात में मिट्टी ढुलाई का काम किया जा रहा था। इसी दौरान डंपर चालक ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डाल दी और खीरों की ओर भाग गया। रेलवे कर्मियों ने समय रहते मिट्टी हटाकर ट्रेन को धीमी गति से निकाला। इस मामले में खीरों थाना के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र भदोरिया ने बताया कि डंपर से गिरी मिट्टी को हटा दिया गया है और मामले की जांच जारी है। हालांकि, ट्रैक पर मिट्टी कैसे पहुंची, इसका सटीक कारण अभी स्पष्ट नहीं है। ट्रेन को करीब 20 मिनट तक रोकना पड़ा और इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई थी। रेलवे कर्मियों ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए ट्रैक को साफ किया और फिर ट्रेन को रवाना किया गया।

Chennai Air Show: ‘बेकाबू भीड़ से बचना…’, भारतीय वायुसेना के एयर शो में 3 लोगों की मौत पर बोले डीएमके नेता

  • रायबरेली जनपद में डिरेल होने से बची ट्रेन
  • पायलट की सूझबूझ से हादसा होने से बचा
  • रेलवे ट्रैक पर भारी मात्रा में मिली मिट्टी
  • डंपर से अज्ञात लोगों ने रेलवे ट्रैक पर डाली मिट्टी
  • लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका
  • रायबरेली-रघुराज सिंह पैसेंजर ट्रेन डिरेल होने से बची
  • शरारती तत्वों की जांच पड़ताल की गई शुरू

लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

लोको पायलट की सतर्कता से बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। हादसे का कारण रेलवे ट्रैक पर गिरी मिट्टी थी, जिसे डंपर से गिराया गया था। इस घटना ने रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था और ट्रेन के चालक दल की सतर्कता को दर्शाया है।

बड़ी दुर्घटना से बचा रेलवे

रेलवे ट्रैक पर मिट्टी गिरने की वजह से ट्रेन को 20 मिनट तक रोकना पड़ा। इस घटना ने रेलवे प्रशासन को चौकन्ना कर दिया है, और मामले की जांच जारी है कि आखिर ट्रैक पर मिट्टी कैसे पहुंची।

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में प्रदूषण के खतरे के साथ साफ मौसम की संभावना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.